News Nation Logo
Banner

कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाओ और Gold का ईनाम पाओ, जानिए कहां मिल रहे हैं ये उपहार

Coronavirus Vaccine Latest Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के राजकोट में ऐसा ही हो रहा है वहां पर वैक्सीन लगवाने पर सोना और अन्य गिफ्ट दिए जा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 05 Apr 2021, 01:45:19 PM
Coronavirus Vaccine Latest Update

Coronavirus Vaccine Latest Update (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • राजकोट में सुनार समुदाय वैक्सीन लगवाने वालों को मुफ्त में गिफ्ट दे रहा है
  • महिलाओं को गोल्ड नोज पिन और पुरुषों को एक हैंड ब्लेडर दिया जा रहा है

नई दिल्ली:

Coronavirus Vaccine Latest Update: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Epidemic) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में महाराष्ट्र (Maharashtra) समेत दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश जैसे 10 राज्यों में कोरोना संक्रमण पेशानी पर बल लाने वाला साबित हो रहा है. कोविड-19 (COVID-19) के फैलाव को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू समेत सख्त कोरोना गाइडलाइंस (Corona Guidelines) का विभिन्न राज्य अपने-अपने स्तर पर पालन कर रहे हैं. कोरोना टीकाकरण (Coronavirus Vaccine) काफी तेजी से चल रहा है, लेकिन इसके बावजूद संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. इन सबके बीच एक दिलचस्प खबर आई है कि कोरोना वैक्सीन लगवाने पर सोना (Gold) और अन्य उपहार दिए जा रहे हैं. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के राजकोट में ऐसा ही हो रहा है वहां पर वैक्सीन लगवाने पर सोना और अन्य गिफ्ट दिए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: SBI YONO ऐप से शॉपिंग पर मिल रहा है 50 फीसदी तक बंपर डिस्काउंट, Super Saving Days शुरू

राजकोट में सुनार समुदाय दे रहा है उपहार
न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात के राजकोट में सुनार समुदाय (Goldsmith Community) वैक्सीन लगवाने वालों को मुफ्त में गिफ्ट दे रहा है. ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यह कदम उठाया है. रिपोर्ट के मुताबिक सुनार समुदाय ने मुफ्त गिफ्ट के तौर पर महिलाओं को गोल्ड नोज पिन (Gold Nose Pin) और पुरुषों को एक हैंड ब्लेडर (Hand Blender) दिया जा रहा है. हालांकि यह उपहार सुनार समुदाय के शिविर में वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को ही दिया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) के खाताधारक पासवर्ड बनाते समय इस रंग का रखें खास ध्यान

बीते साल के रिकॉर्ड तोड़ रहा कोरोना संक्रमण
भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर की शुरुआत करीब 52 दिन पहले हुई थी, लेकिन इसमें पहली लहर से भी ज्यादा उछाल देखने को मिल रही है. रोजाना आने वाले मामलों में करीब 7 गुने की बढ़ोत्तरी हुई. कोरोना से होने वाली साप्ताहिक मौतों के आंकड़ों में भी करीब 59 फीसदी की उछाल आई है. रविवार को कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या में भारी उछाल देखने को मिला. रविवार को सक्रिय मामलों में 50,000 से ज्यादा की बढ़ोत्तरी हुई जो एक रिकॉर्ड है. अब सक्रिय केसों की संख्या 7 लाख के पार हो गई है जो महज तीन दिन पहले 6 लाख थी. बीते सप्ताह यानी 29 मार्च से 4 अप्रैल के बीच कोरोना के 5,45,325 नए मामले दर्ज किए गए हैं. यह बीते साल 28 सितंबर से 4 अक्टूबर वाले सप्ताह से भी ज्यादा है ,जब कोरोना के 5.5 लाख नए मामले दर्ज किए गए थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Apr 2021, 01:43:21 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो