logo-image

Coronavirus (Covid-19): पश्चिम बंगाल की हवाई यात्रा की योजना बना रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लें

Coronavirus (Covid-19): कोलकाता एयरपोर्ट के मुताबिक पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन के अनुसार हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन 5 अगस्त, 8 अगस्त, 16 अगस्त, 17 अगस्त, 23 अगस्त, 24 अगस्त और 31 अगस्त 2020 को स्थगित रहेगा.

Updated on: 30 Jul 2020, 10:34 AM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): अगर आप पश्चिम बंगाल की हवाई यात्रा की योजना बना रहे हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. दरअसल, कोलकाता एयरपोर्ट (Kolkata Airport) के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अगस्त के दौरान कुछ दिन एयरपोर्ट (Airport) से हवाई यातायात (Flight operations) स्थगित रहेगा. कोलकाता एयरपोर्ट के मुताबिक पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) द्वारा घोषित लॉकडाउन के अनुसार हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन 5 अगस्त, 8 अगस्त, 16 अगस्त, 17 अगस्त, 23 अगस्त, 24 अगस्त और 31 अगस्त 2020 को स्थगित रहेगा.

कोलकाता एयरपोर्ट ने यात्रियों से फ्लाइट शेड्यूल में बदलाव के लिए संबंधित एयरलाइंस से संपर्क करने का अनुरोध किया है.

यह भी पढ़ें: Flipkart अब सिर्फ 90 मिनट में आपके घर पहुंचा देगा किराने का सामान

एक अगस्त से शुरू होगा 'वंदे भारत मिशन' का 5वां चरण

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद से मोदी सरकार ने 6 मई से वंदे भारत मिशन शुरू किया था. इस मिशन के तहत सरकार विदेशो में फंसे भारतीयों को अपने देश वापस ला रही थी. अभी तक यानी जुलाई तक भारत सरकार ने वंदे भारत मिशन के कुल चार चरणों में हजारों लोगों की वापसी कराई. एक बार फिर से वंदे भारत मिशन शुरू होने जा रहा है. 1 अगस्त से वंदे भारत मिशन का पांचवा चरण शुरू होने जा रहा है. इस बात की जानकारी विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी.हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि पांचवें चरण में यूएस, कनाडा, कतर, सिंगापुर, यूके, फ्रैंकफ्रूट, साउदी अरब, बहरीन, न्यूजीलैंड, फिलिपींस, और जगहों में फंसे भारतीयों को लाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Alert! 1 अगस्त से पैसे से जुड़े इन नियमों में होने जा रहा है बदलाव, जानिए क्या हैं वो

विदेश मंत्रालय के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर विदेशों से भारतीयों को लाने के लिये 7 मई से शुरू ‘वंदे भारत मिशन’ के तहत 6.78 लाख से अधिक भारतीय देश लौटे हैं. 15 से 31 जुलाई के बीच 120 उड़ानों को जोड़ा गया है. इन अतिरिक्त उड़ानों के तहत खाड़ी सहयोग परिषद के देशों, मलेशिया, सिंगापुर, ब्रिटेन, यूरोप, किर्गिस्तान और यूक्रेन से वापस लौटने की मांग को पूरा किया जा रहा है. इन अतिरिक्त उड़ानों के साथ इस चरण में भारत में 34 हवाई अड्डों से 751 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें हो गई है.