logo-image

CNG Price: दिल्ली में सीएनजी फिर महंगी, जानें नई कीमतें

CNG Price In Delhi : देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सीएनजी (CNG) भरवाना महंगा हो गया है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने CNG के रेट में 95 पैसे प्रति किलोग्राम की बढ़ोत्तरी कर दी है.

Updated on: 17 Dec 2022, 09:01 AM

highlights

  • IGL ने एक बार फिर आम आदमी को बड़ा झटका दिया है
  • दिल्ली में सीएनजी की कीमत 79.56 रुपये प्रति किलोग्राम है
  • नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 82.12 रुपये प्रति किलोग्राम है

नई दिल्ली:

CNG Price In Delhi : देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर सीएनजी (CNG) भरवाना महंगा हो गया है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने CNG के रेट में 95 पैसे प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी कर दी है. सीएनजी की नई कीमत आज सुबह 6 बजे से लागू हो गई है. राजधानी में अब आपको अपनी गाड़ी में एक किलो सीएनजी भरवाने के लिए 79.56 रुपये देना होगा. आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली में 8 अक्टूबर को भी CNG के रेट बढ़ाए गए थे.  

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी का बड़ा ऐलान- E20 फ्यूल से कम होंगे पेट्रोल के दाम, जानें क्या होगी नई कीमत

आपको बता दें कि प्राकृतिक गैस के रेटों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. IGL ने एक बार फिर आम आदमी को बड़ा झटका दिया है. आईजीएल ने शनिवार से सीएनजी के दाम बढ़ा दिए हैं. अब दिल्ली में सीएनजी की कीमत 79.56 रुपये प्रति किलोग्राम है, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 82.12 रुपये प्रति किलोग्राम है. गुरुग्राम में 87.89 रुपये प्रति किलोग्राम है.

यह भी पढ़ें : Bigg boss 16: क्या अब्दु रोजिक होंगे शो से बाहर? कहीं कारण साजिद का प्रैंक तो नहीं...

आपको यह भी बताते चले कि इस वर्ष मार्च से लेकर अबतक 15वीं बार सीएनसी की कीमत में वृद्धि की गई है. अगर बढ़ोतरी पर गौर करें तो पता चलता है कि पिछले 10 महीनों में 23.55 रुपये प्रति किलो सीएनजी की कीमत बढ़ चुकी है. गत वर्ष यानी अप्रैल 2021 में दिल्ली में सीएनजी के रेट 36.16 रुपये प्रति किलो थे, जोकि अब बढ़कर 80 रुपये पहुंच गया है. अगर ऐसी की ही रफ्तार में सीएनसी की कीमत में वृद्धि होती रही तो एक दिन देश में इसकी कीमत पेट्रोल के बराबर हो जाएगी. हालांकि, अभी भी पेट्रोल और सीएनजी की कीमत में सिर्फ 10 से 15 रुपये का ही अंतर है.