News Nation Logo
Banner

BSNL के ग्राहकों को होंगे ज्यादा फायदे, बदल दिए ये सालाना Prepaid प्लान

BSNL के 2,399 रुपये वाले सालाना प्रीपेड प्लान में कस्टमर्स को पहले 364 दिन की वैलिडिटी मिलती थी. वहीं अब कंपनी ने इसके वैलिडिटी को 60 दिन और बढ़ा दिया है. ग्राहक अब 425 दिन तक इस प्लान का फायदा उठा सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 23 Aug 2021, 12:16:41 PM
Best BSNL Prepaid Plan

Best BSNL Prepaid Plan (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • BSNL ने 2,399 रुपये वाले सालाना प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी को 60 दिन और बढ़ाया
  • ग्राहकों को BSNL के 2,399 रुपये वाले प्लान में रोजाना 3GB इंटरनेट डेटा मिल रहा है 

नई दिल्ली :

Best BSNL Prepaid Plan: अगर आप भारत संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL के कस्टमर हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. BSNL ने प्रीपेड कस्टमर्स की सुविधा का ध्यान रखते हुए अपने 2 सालाना प्रीपेड प्लान (Prepaid Plan) में बदलाव कर दिया है. BSNL के नए प्लान में ग्राहकों को ज्यादा दिन की वैलिडिटी मिल रही है. बता दें कि BSNL के 2,399 रुपये वाले सालाना प्रीपेड प्लान में कस्टमर्स को पहले 364 दिन की वैलिडिटी मिलती थी. वहीं अब कंपनी ने इसके वैलिडिटी को 60 दिन और बढ़ा दिया है. ग्राहक अब 425 दिन तक इस प्लान का फायदा उठा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: मोबाइल टैरिफ और महंगी होने से मिल सकती है राहत, जानिए क्या है वजह

रोजाना मिल रहा है 3GB इंटरनेट डेटा
बता दें कि ग्राहकों को 2,399 रुपये वाले प्लान में रोजाना 3GB इंटरनेट डेटा मिल रहा है और इसके खत्म होने के बाद 80kbps की स्पीड से इंटरनेट का इस्तेमाल किया जा सकता है. साथ ही ग्राहकों को रोजना 100 SMS की सुविधा भी दी जा रही है. कस्टमर्स को नए बदलाव के बाद BSNL Tunes और Eros Now का सब्सक्रिप्शन 425 दिन तक दिया जा रहा है. कस्टमर इस प्लान के तहत किसी भी दूसरे नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं. ग्राहकों को 425 दिन तक अनलिमिटेड Song चेंज ऑप्शन के साथ मुफ्त BSNL Tunes की सुविधा दी जाएगी. इस प्लान में ग्राहक बिल्कुल मुफ्त में EROS NOW के कंटेंट का मजा ले सकेंगे. गौरतलब है कि ग्राहक इस प्लान का फायदा 19 नवंबर, 2021 तक ले सकते हैं.

1,999 रुपये वाले प्लान में भी किया गया बदलाव
BSNL ने 2,399 रुपये वाले प्लान की ही तरह 1,999 रुपये वाले प्लान में भी बदलाव कर दिया है. 1,999 रुपये वाले प्लान में कस्टमर्स को 500GB रेग्युलर डेटा के साथ 100GB का एडिशनल इंटरनेट डेटा ऑफर किया जा रहा है. अब यह 90 दिन बाद रिचार्ज कराने वाले कस्टमर्स के लिए नियमित कर दिया गया है और इसके साथ ही इंटरनेट स्पीड को घटाकर 80kbps कर दिया है. बता दें कि इस प्लान में कस्टमर्स को बगैर किसी FUP लिमिट के सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिल रही है. ग्राहकों को इस प्रीपेड प्लान में रोजाना 100 SMS की सुविधा दी जा रही है. साथ ही अनलिमिटेड सॉन्ग चेंज ऑप्शन भी दिया जा रहा है. बता दें कि 1,999 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की वैलिडी 365 दिन है. 2,399 रुपये वाले प्लान की ही तरह इस प्लान में सालभर के लिए Eros Now का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Indian Railways: रक्षांबधन पर रेलवे ने कैंसिल कर दीं 30 से भी ज्यादा ट्रेनें 

BSNL के 1,498 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में भी कस्टमर्स को 365 दिन की वैलिडिटी मिल रही है. इस प्लान के तहत ग्राहकों को रोजाना 2GB इंटरनेट डेटा ऑफर किया जा रहा है और हाई स्पीड डेटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट 40Kbps की स्पीड से चलता है. ग्राहकों को इस प्लान में भी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिल रही है. प्रीपेड कस्टमर्स को यह प्रीपेड प्लान 23 अगस्त से सभी सर्किल में उपलब्ध होगा. आपको बता दें कि मौजूदा समय में BSNL के अलावा एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन आइडिया भी 2,500 रुपये के बजट में सालाना प्रीपेड प्लान पेश कर रही हैं.  रिलायंस Jio के 2,399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में ग्राहकों को रोजाना 2GB इंटरनेट डेटा ऑफर किया जा रहा है और इस प्लान में कस्टमर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिल रही है. साथ ही रोजाना 100 SMS भी मुफ्त में दिया जा रहा है. जियो के इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिन है. ग्राहकों को जियो के  2,399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में JioTV, JioCinema, JioNews, JioSecurity और JioCloud का सब्सक्रिप्शन बिल्कुल मुफ्त में दिया जा रहा है.

First Published : 23 Aug 2021, 12:13:55 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो