logo-image

विदेश जाने वाले हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस दिन से शुरू हो सकती है रेग्युलर फ्लाइट्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 15 मार्च 2022 से नियमित अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें एक बार फिर से शुरू होने की उम्मीद है. 14 फरवरी से अंतर्राष्ट्रीय आगमन के लिए प्रभावी दिशानिर्देशों का पालन इन उड़ानों के लिए एयरपोर्ट पर किया जा रहा है.

Updated on: 22 Feb 2022, 10:06 AM

highlights

  • देश में अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर 28 फरवरी 2022 तक प्रतिबंध लागू है 
  • कोविड की वजह से 23 मार्च 2022 से अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानें निलंबित हैं

नई दिल्ली:

अगर आप विदेश जाने के लिए हवाई सफर की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 15 मार्च 2022 से नियमित अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें (Regular International Flights) फिर से शुरू हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसको शुरू करने के लिए भारतीय हवाई अड्डों पर प्रभावी मानक संचालन की प्रक्रियाओं का पालन किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण की दर में गिरावट को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय के परामर्श के बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय निर्धारित अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने के निर्णय पर तकरीबन पहुंच चुका है.

यह भी पढ़ें: IRCTC लाया शानदार क्रेडिट कार्ड, बुक कर सकते हैं सस्ती ट्रेन टिकट, मिलेंगे अन्य ढेरों फायदे

हालांकि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय की ओर से अभी तक इसको लेकर किसी भी प्रकार का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 15 मार्च 2022 से नियमित अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें एक बार फिर से शुरू होने की उम्मीद है. 14 फरवरी से अंतर्राष्ट्रीय आगमन के लिए प्रभावी दिशानिर्देशों का पालन इन उड़ानों के लिए एयरपोर्ट पर किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: Indian Railway News: रेल यात्रियों की सुरक्षा पर बड़ा अपडेट, इस रूट की ट्रेनों में लग रहा है कवच सिस्टम

बता दें कि देश में अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर 28 फरवरी 2022 तक प्रतिबंध लागू है. गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी की वजह से 23 मार्च 2022 से अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानें निलंबित हैं.