News Nation Logo
Banner

August में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां चेक करें छुट्टियों की पूरी List

अगर आपको अगस्त महीने में बैंक का कोई काम है तो येखबर आपके लिए बहुत जरूरी है. अगस्त महीने में 13 दिन बैंक की छुट्टियों (Bank Holiday) रहेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 31 Jul 2020, 06:38:40 AM
Bank Close

August में 13 दिन बंद रहेंगे Bank (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अगर आपको अगस्त महीने में बैंक का कोई काम है तो येखबर आपके लिए बहुत जरूरी है. अगस्त महीने में 13 दिन बैंक की छुट्टियों (Bank Holiday) रहेगी. लॉकडाउन में भले ही बैंकों की टाइमिंग में बदलाव हुआ हो लेकिन बैंक में काम होता रहा. अब अगस्त महीने में ही 13 दिन बैंक की छुट्टियों (Bank Holiday) रहेगी. इनमें रविवार और दूसरे-चौथे शनिवार को शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें : SBI ने ग्राहकों को जारी की चेतावनी, इन बातों का रखें ध्यान नहीं तो खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट

बैंकों की छुट्टी की शुरुआत बकरीद की छुट्टी से होगी और 31 अगस्त के दिन पड़ रहे ओणम त्योहार पर खत्म होगी. 1 अगस्त को बकरीद के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे. इसके अगले ही दिन रविवार है. 3 अगस्त को रक्षा बंधन के अवसर पर बैंकों में छुट्टी रहेगी. 8 अगस्त को दूसरा शनिवार तो 9 अगस्त को रविवार रहेगा. 11 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर बैंकों में छुट्टी रहेगी.

यह भी पढ़ें : आपके पैसों से जुड़े इन नियमों में 31 जुलाई से हो जाएंगे अहम बदलाव, जान लीजिए नहीं तो उठाना पड़ सकता है नुकसान

12 अगस्त को जन्माष्टमी के मौके पर बैंक बंद रहेंगे. 13 अगस्त को पेट्रियोट डे के मौके पर इम्फाल जोन में बैंकों में छुट्टी रहेगी. 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. 15 अगस्त को सभी जोन में बैंक बंद रहेंगे. 20 अगस्त को श्रीमंत संकरादेव की तिथि के मौके बैंक बंद रहेंगे. 21 अगस्त को हरितालिका तीज के अवसर पर बैंकों में छुट्टी रहेगी. 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी के मौके पर बैंकों में कामकाज नहीं होगा. 29 अगस्त को कर्मा पूजा के चलते बैंकों मे छुट्टी रहेगी. 31 अगस्त को इंद्रयात्रा और तिरुओणम के अवसर पर बैंकों में छुट्टी रहेगी.

First Published : 31 Jul 2020, 06:38:40 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×