News Nation Logo
Banner

शराब के शौकीनों के लिए बुरी खबर, इतने बढ़ गए बोतल पर रुपए

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 01 Apr 2022, 11:05:33 PM
liquer23

file photo (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

जाम छलकाने वाले लोगों के लिए बुरी खबर है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में शराब के शौकीनों को अब प्रति बोतल ज्यादा पैसा चुकाना पड़ेगा. क्योंकि नई आबकारी नीति (New Excise Policy)में शराब के दामों (UP Liquor Price) में सरकार ने इजाफा कर दिया है. आपको बता दें कि  शुक्रवार से सस्ती शराब के पौव्वा, अद्धी और बोतल की कीमतों में इजाफा किया गया है. शराब 10 रुपये प्रति पैक महंगी हो गई है. वहीं, 150 रुपये से कम वाले पव्वे की शीशी भी 10 रुपये तक महंगी हो गई है,  इसी ब्रांड में अद्धी की बोतल 20 रुपये और 750 एमएल वाली बोतल की कीमत में 40 रुपये की वृद्धि की गई है. जिसके चलते शराब पीने वालों को आज से ज्यादा पैसा देकर शराब खरीदनी पड़ेगी.

यह भी पढ़ें : Gold Price Today: रिकॅार्ड सस्ता हुआ सोना, 29901 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंची कीमत

आपको बता दें कि रेगुलर ब्रांड या ऐसी अंग्रेजी शराब जिनके पव्वे की कीमत 150 रुपये या इससे अधिक है, उनकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. शराब की नई कीमतों पर गुरुवार को पूरे दिन गोदामों में जद्दोजहद चली. सिस्टम पर नए रेट अपलोड किए गए. इतना ही नहीं पुराने स्टॉक्स को ख़त्म करने की भी होड़ दिखी. हालांकि पुराने स्टॉक्स को 10 अप्रैल तक खत्म किया जा सकेगा. हालाकि अभी नई रेट लिस्ट नहीं आई है. इसलिए सभी लोग पुराना स्टॅाक निकालने की जल्दी में है. क्योंकि अभी पुराने स्टॅाक पर पहला ही प्राइज पड़ा है. जिसके चलते ग्राहक अभी असमंजस में है.

यह भी पढ़ें : 15 रुपए प्रति लीटर से भी ज्यादा सस्ता होने वाला है पेट्रोल-डीजल, ये है अहम वजह

गौरतलब है कि इससे पहले मार्च 2021 में भी शराब की कीमतों में वृद्धि की गई थी. उस वक्त सरकार ने कोरोना महामारी की वजह से कोविड सेस लगाया था. जिसकी वजह से 10 रुपये से लेकर 40 रुपये तक की वृद्धि की गई थी. बता दें आबकारी विभाग सरकार के लिए सबसे ज्यादा राजस्व मुहैया करवाता है. अभी नई सरकार बनी है. इसके तुरंत बाद शराब के दामों में इजाफा कर दिया गया है. इसका उद्देश्य सिर्फ राजस्व बढ़ाना ही सामने आया है.

First Published : 01 Apr 2022, 11:05:33 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.