logo-image

लो अब Axis Bank के ग्राहकों के लिए भी आ गई खुशखबरी, फटाफट जानें क्या है खबर

Axis Bank Update: है. एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने अपने ग्राहकों को फिक्सड डिपोजिट (Fixed Deposit) पर ब्याज की दरों में बदलाव किया है. इससे पहले 5 मार्च 2022 को भी बैंक ने एफडी रेट्स में बदलाव किया था. 

Updated on: 20 Mar 2022, 07:15 AM

highlights

  • एक्सिस बैंक ने एफडी पर ब्याज दरों को बढ़ा दिया है
  • नई दरों से ब्याज 17 मार्च 2022 से लागू हो गया है

नई दिल्ली:

Axis Bank Update: एक्सिस बैंक (Axis Bank) के ग्राहकों के लिए भी बड़ी खुशखबरी बैंक की ओर से आ गई है. अगर आप भी एक्सिस बैंक के खाताधारक हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. पिछले दिनों SBI, CANARA और HDFC बैंक के खाताधारकों को fd पर ब्याज की दरें बढ़ाने का तोहफा बैंकों ने दिया था. वहीं अब इस लिस्ट में एक्सिस बैंक (Axis Bank) का नाम भी शामिल हो गया है. एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने अपने ग्राहकों को फिक्सड डिपोजिट (Fixed Deposit) पर ब्याज की दरों को बढ़ा दिया है. नई दरें 17 मार्च 2022 से लागू हो चुकी हैं. वहीं इससे पहले 5 मार्च 2022 को भी बैंक ने एफडी रेट्स में बदलाव किया था.

यह भी पढ़ेंः होली के बाद भी चलाई जाएगी इस रूट पर स्पेशल ट्रेन, IRCTC की घोषणा

कितना मिल रहा है अब ब्याज
सबसे कम अवधि 7-14 दिन की एफडी (Fixed Deposit) पर 2 करोड़ रुपये से कम राशि पर बैंक 2.50% और 4.92- 5 करोड़ रुपये की एफडी पर 3.05 % ब्याज दिया जा रहा है. वहीं 15-29 दिन की एफडी पर 2 करोड़ रुपये से कम राशि पर 2.50% और 5 करोड़ रुपये तक की राशि के लिए 3.05% ब्याज मिल रहा है.
30- 45 दिन की एफडी के लिए 2 करोड़ रुपये से कम राशि पर 3% और 5 करोड़ रुपये तक जमा राशि पर 3.20% रिटर्न दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः Paytm, GPay, Bhim App का यूज बना देगा कंगाल, गृह मंत्रालय ने किया अलर्ट

सीनियर सिटीज़न को भी फायदा
एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने सीनियर सिटीजन की एफडी रेट को भी बढ़ाया है. बैंक ने नई दरें 17 मार्च से लागू कर दी हैं. सीनियर सिटीजन की एफडी पर 2.5 परसेंट से 6.50 परसेंट तक ब्याज दिया जा रहा है. ग्राहक एफडी पर बढ़ी हुई दरों को एक्सिस बैंक (Axis Bank) की ऑफिशियल वेबसाइट (https://www.axisbank.com/interest-rate-on-deposits?cta=homepage-rhs-fd) से चेक कर सकते हैं.