logo-image

होली के बाद भी चलाई जाएगी इस रूट पर स्पेशल ट्रेन, IRCTC की घोषणा

Indian Railways: अक्सर रेलवे त्यौहारी सीजन में स्पेशल ट्रेनों (special trains) का संचालन करता है. ताकि यात्रियों को अपने घर पहुंचने में कोई दिक्कत न हो. लेकिन इस बार यात्रियों के लिए खुशखबरी है कि रेलवे होली बाद भी रेलवे स्पेशल ट्रेन का संचालन करेगा

Updated on: 19 Mar 2022, 07:05 PM

नई दिल्ली :

Indian Railways: अक्सर रेलवे त्यौहारी सीजन में  स्पेशल ट्रेनों (special trains) का संचालन करता है. ताकि यात्रियों को अपने घर पहुंचने में कोई दिक्कत न हो. लेकिन इस बार यात्रियों के लिए खुशखबरी है कि रेलवे होली बाद भी रेलवे स्पेशल ट्रेन का संचालन करेगा.  इसकी अधिकारिक घोषणा इंडियन रेलवे ने कर दी है. आपको बता दें कि यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेल (Indian Railways) उत्तर प्रदेश के वाराणसी से जम्मू तवी के बीच स्पेशल ट्रेन संचालन करने का ऐलान किया है. जानकारी के मुताबिक ये स्पेशल ट्रेन वाराणसी से जम्मू तवी तक ही चलाई जाएगी. उत्तर रेलवे (Northern Railway) के लखनऊ मंडल के ट्विटर अकाउंट पर दी गई जानकारी के मुताबिक वाराणसी से जम्मू तवी के बीच चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 04211 रविवार, 20 मार्च को शाम 6.05 बजे वाराणसी (Varanasi) से प्रस्थान करेगी.

यह भी पढ़ें : अब सिर्फ 2 रुपए में चार्ज हो जाएगी Electric कार, ऊर्जा मंत्री ने की घोषणा

रेलवे द्वारा ट्वीट से मिली जानकारी के मुताबिक  वाराणसी से जम्मू तवी तक की यात्रा में ये ट्रेन भदोही, जंघई, प्रतापगढ़, अमेठी, रायबरेली, लखनऊ, शाहजहांपुर, बरेली, मुरादाबाद, नजीबाबाद, रुड़की, सहारनपुर, यमुनानगर जगाधरी, अम्बाला कैंट जंक्शन, सरहिंद, लुधियाना, जालंधर कैंट और पठानकोट कैंट रेलवे स्टेशन पर रुकेगी. ट्रेनों का लाइव स्टेटस, दो स्टेशनों के बीच चलने वाली ट्रेनों जैसी तमाम जानकारी के लिए आप भारतीय रेल के रेल मदद हेल्पलाइन नंबर 139 पर कॉल कर सकते हैं.

ये भी चलेगी स्पेशल ट्रेन 
उत्तर रेलवे के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के जबलपुर से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन के बीच अतिरिक्त होली स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. उत्तर रेलवे के मुताबिक जबलपुर से हजरत निजामुद्दीन के बीच चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 02281, 20 मार्च को शाम 5.55 बजे जबलपुर से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 7.45 बजे हजरत निजामुद्दीन पहुंचेगी. वापसी दिशा में, हजरत निजामुद्दीन से जबलपुर के बीच चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 02282, 21 मार्च को शाम 5.30 बजे हजरत निजामुद्दीन से प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह 8.10 बजे जबलपुर पहुंचेगी.