News Nation Logo

Amazon Pay की इस सर्विस के जरिए सिर्फ 5 रुपये में भी खरीद सकेंगे सोना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Amazon Pay ने निवेशकों को गोल्ड वॉल्ट की सुविधा देने के लिए सेफगोल्ड (SafeGold) के साथ समझौता किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निवेशक गोल्ड वॉल्ट के प्लेटफॉर्म से न्यूनतम 5 रुपये में भी सोने की खरीद कर सकेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 21 Aug 2020, 09:58:22 AM
Gold Price Today

Gold Price Today (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

सोने में निवेश करने वालों के लिए खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, ई कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया (Amazon India) की फाइनेंशियल सर्विसेस कंपनी अमेजन पे (Amazon Pay) ने डिजिटल गोल्ड इनवेस्टमेंट फीचर गोल्ड वॉल्ट (Gold Vault) को निवेशकों के लिए लॉन्च किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेजन पे ने निवेशकों को गोल्ड वॉल्ट की सुविधा देने के लिए सेफगोल्ड (SafeGold) के साथ समझौता किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निवेशक गोल्ड वॉल्ट के प्लेटफॉर्म से न्यूनतम 5 रुपये में भी सोने (Gold Price Today) की खरीद कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें: कैसे पाएं पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ, यहां जानें

अमेजन पे अन्य डिजिटल पेमेंट कंपनियों फोनपे (PhonePe), गूगल पे (Google Pay), पेटीएम (Paytm), मोबिक्विक (MobiKwik) और फ्रीचार्ज (Freecharge) समेत अन्य को कड़ी टक्कर देने जा रही है. बता दें ये डिजिटल पेमेंट कंपनियां भी ग्राहकों को डिजिटल गोल्ड खरीदारी के लिए ऑफर पेश कर रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेजन के अनुसार कंपनी नई-नई संभावनाओं और नवीनीकरण पर विश्वास करती है ताकि उसके ग्राहकों को एकदम नये तरह का अनुभव मिल सके. कंपनी का कहना है कि वह अपनी सेवा के विस्तार के लिए लगातार नए क्षेत्रों और अवसरों का मूल्यांकन कर रही है.

यह भी पढ़ें: भारतीय रेलवे ने हवाई यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, बेंगलुरू एयरपोर्ट जाना हो जाएगा आसान

ग्राहक किसी भी समय सोने की खरीदारी या बिकवाली कर सकेंगे
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेजन पे की इस सुविधा के जरिए ग्राहक किसी भी समय सोने की खरीदारी या बिकवाली कर सकेंगे. गौरतलब है कि पेटीएम और फोनपे ने वर्ष 2017 में डिजिटल गोल्ड की शुरुआत की थी. वहीं दूसरी ओर मोबिक्विक ने 2018 में डिजिटल गोल्ड को लॉन्च किया था. इसके अलावा गूगल पे ने निवेशकों के लिए अप्रैल 2019 में डिजिटल गोल्ड को शुरू किया था. चीनी कंपनी शियोमी (Xiaomi) ने भी बीते अप्रैल में अपने भुगतान प्लेटफॉर्म MiPay पर डिजिटल गोल्ड पेश को लॉन्च किया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Aug 2020, 09:56:55 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.