News Nation Logo
Banner

दूरदराज के ग्राहकों तक भी प्रोडक्ट पहुंचाएगा Amazon India, पढ़ें पूरी खबर

अमेजन इंडिया (Amazon India) के निदेशक (अंतिम छोर परिचालन) प्रकाश रोचलानी ने कहा कि कंपनी ने करीब 200 डिलीवरी स्टेशनों को जोड़ा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 29 Sep 2020, 01:37:56 PM
Amazon India

अमेजन इंडिया (Amazon India) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन इंडिया (Amazon India) आगामी त्यौहारी मौसम से पहले अपने डिलीवरी नेटवर्क का विस्तार कर रही है. इसके लिए कंपनी ने अतिरिक्त डिलिवरी स्टेशन स्थापित किए हैं एवं अपने मंच से किराना दुकानों को भी जोड़ रही है. कंपनी ने कहा कि उसके इस कदम से रोजगार पैदा करने में मदद मिलेगी. साथ ही त्यौहारी मौसम के दौरान अधिक तेजी से डिलिवरी करने में मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें: अगर आप मिठाई खरीदने जा रहे हैं तो यह खबर एक बार जरूर पढ़ लीजिए

करीब 200 डिलीवरी स्टेशनों को जोड़ चुकी है कंपनी
अमेजन इंडिया के निदेशक (अंतिम छोर परिचालन) प्रकाश रोचलानी ने कहा कि कंपनी ने करीब 200 डिलीवरी स्टेशनों को जोड़ा है. इसमें देशभर में डिलिवरी सेवाप्रदाता सहयोगियों के परिचालन वाले डिलिवरी स्टेशन शामिल हैं. इसमें देश के पूर्वोत्तर इलाकों के सूदूर स्थान चंपई, कोलासिब, लुमडिंग और मोकोचुंग शामिल हैं. उन्होंने कहा कि अमेजन इंडिया देशभर में करीब 250 और डिलिवरी सेवाप्रदाता सहयोगियों के माध्यम से चलने वाले 1,500 से अधिक डिलिवरी स्टेशन का परिचालन करता है. इनका परिचालन देशभर में 280 से अधिक उद्यमी करते हैं.

यह भी पढ़ें: इंटरनेशनल फ्लाइट में कर सकेंगे मोबाइल और इंटरनेट का इस्तेमाल, Reliance Jio ने शुरू की नई सर्विस

उन्होंने कहा कि कंपनी ने ‘आई हैव स्पेस’ (मेरे पास जगह है) पहल का विस्तार किया है. अब इसके तहत उसने 350 से अधिक शहरों में 28,000 से अधिक मोहल्ले के किराना स्टोरों को जोड़ा है. इसके अलावा अमेजन ने अपने फ्लेक्स कार्यक्रम का भी दोगुना विस्तार किया है. अब यह 65 शहरों में अपनी सेवाएं दे रहा है. कंपनी के ‘आई हैव स्पेस’ कार्यक्रम के तहत कंपनी स्थानीय किराना दुकानों के साथ साझेदारी करती है जो दो से चार किलोमीटर के दायरे में किराना सामान की आपूर्ति करते हैं. वहीं अमेजन फ्लेक्स कार्यक्रम के तहत कंपनी डिलिवरी सहयोगियों को उनकी सुविधानुसार अमेजन के पैकेज आपूर्ति करने की सुविधा देती है. इससे उन्हें अतिरिक्त आय होती है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Sep 2020, 01:37:56 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.