logo-image

इंटरनेशनल फ्लाइट में कर सकेंगे मोबाइल और इंटरनेट का इस्तेमाल, Reliance Jio ने शुरू की नई सर्विस

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एक बयान जारी कर कहा है कि इन फ्लाइट सर्विस से विदेश जाने वाले भारतीय यात्रियों को फ्लाइट के दौरान भी व्बाइस और डाटा सर्विस पाने का हक मिलेगा. साथ ही यह सब उन्हें काफी सस्ते दर में मिलेगा.

Updated on: 26 Sep 2020, 07:52 AM

मुंबई:

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने पैनासोनिक एवियोनिक्स कारपोरेशन की इकाई एयरोमोबाइल के साथ करार किया है. इस करार के तहत भारत में पहली इन फ्लाइट मोबाइल कनेक्टिविटी सर्विस शुरू की जाएगी, जो जियो पोस्टपेड प्लस (Jio Postpaid Plus) यूजर्स के लिए मान्य होगी. जियो ने एक बयान जारी कर कहा है कि इन फ्लाइट सर्विस से विदेश जाने वाले भारतीय यात्रियों को फ्लाइट के दौरान भी व्बाइस और डाटा सर्विस पाने का हक मिलेगा. साथ ही यह सब उन्हें काफी सस्ते दर में मिलेगा.

यह भी पढ़ें: IDFC First Bank शुरू करेगा ये सर्विस, दुकानदार को कार्ड दिए बगैर कर सकेंगे पेमेंट

इन फ्लाइट पोस्टपेड प्लान्स की वैधता 24 घंटे की होगी
जियो के इन फ्लाइट पोस्टपेड प्लान्स 499, 699 और 999 रुपये के हैं. इनमें से हर की वैधता 24 घंटे की होगी. यह वैधता फ्लाइट के दौरान पहले कॉल लेने के साथ शुरू हो जाएगी. इसमें 100 मिनट का आउटगोइंग कॉल, 100 एसएमएस और क्रमश: 250एमबी, 500एमबी और 1जीबी तक का डाटा मिलेगा. इस साझेदारी के दायरे में आने वाले पार्टनर एअरलाइन एमिरेट्स, एतिहाद एअरवेज, लुफ्तांसा, वर्जिन अटलांटिक, एगेर लिंगुस, एअर सर्बिया, एलिटालिया और कैथे पैसिफिक हैं.

यह भी पढ़ें: रेलवे की 100 ट्रेनें चलाने की क्या है सच्चाई, पुख्ता खबर सिर्फ और सिर्फ News Nation पर

गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने पोस्टपेड यूजर्स के लिए हाल ही में जियो पोस्टपेड प्लस (Jio Postpaid Plus) प्लान को लॉन्च किया था. जियो ने जियो पोस्टपेड प्लस के तहत 399 रुपये, 599 रुपये, 799 रुपये, 999 रुपये और 1,499 रुपये वाले पांच नए प्लान लॉन्च किए थे. कंपनी का कहना है कि लॉन्च किए गए नए जियो पोस्टपेड प्लस सेवा मुख्य उद्देश्य उपभोक्ताओं को बेहतरीन कनेक्टिविटी के साथ-साथ अच्छा मनोरंजन जैसी सेवाएं उपलब्ध कराना है.