logo-image

Alert! दिल्ली में प्रवेश नहीं कर पाएंगे ये वाहन, निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर

गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस के अनुसार आनंद विहार, यूपी गेट, लोनी बॉर्डर, सीमापुरी और तुलसी निकेतन से चार दिनों तक भारी वाहनों को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. इस तरह के वाहन चार दिनों तक पार्किंग व ट्रांसपोर्ट जैसी जगहों पर खड़े रहेंगे

Updated on: 04 Sep 2023, 11:37 AM

highlights

  • देश की राजधानी दिल्ली में जी20 का सम्मेलन होने जा रहा है
  • सम्मेलन में 30 से ज्यादा राष्ट्र और उनके राष्ट्राध्यक्ष व प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं
  • जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान जहां दिल्ली की कई सड़के बंद रहेंगी

New Delhi:

G20 Summit 2023:  देश की राजधानी दिल्ली में जी20 का सम्मेलन होने जा रहा है. इस सम्मेलन में 30 से ज्यादा राष्ट्र और उनके राष्ट्राध्यक्ष व प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं. यही वजह है कि दिल्ली को अलर्ट मोड़ पर रखा गया है. राजधानी को जहां दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है, वहीं सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान जहां दिल्ली की कई सड़के बंद रहेंगी, वहीं कई मेट्रो स्टेशन के गेट भी बंद रखे जाएंगे. इसके साथ ही दिल्ली के कुछ बाहरी वाहनों की एंट्री पर भी बैन लगा दिया गया है. दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस ने इस संबंध में एडवाइजरी जारी की है. 

यह खबर भी पढ़ें- G20 Summit: दिल्ली में तीन दिन बंद रहेंगे ये मेट्रो स्टेशन! बाहर जाने से पहले देखें पूरी लिस्ट

दिल्ली में एंट्री करने वाले कई तरह के वाहन बैन

जानकारी के अनुसार जी-20 सम्मेलन के दौरान यूपी बॉर्डर से दिल्ली में एंट्री करने वाले कई तरह के वाहनों को बैन कर दिया गया है. इस श्रेणी में आने वाले वाहनों को दिल्ली बॉर्डर क्रॉस करने की अनुमति नहीं होगी. इस तरह के वाहन चार दिनों तक पार्किंग आदि में खड़े रहेंगे. बताया जा रहा है कि यूपी की गाजियाबाद पुलिस जल्द ही इस संबंध में रूट प्लान जारी करने वाली है. गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस के अनुसार आनंद विहार, यूपी गेट, लोनी बॉर्डर, सीमापुरी और तुलसी निकेतन से चार दिनों तक भारी वाहनों को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. इस तरह के वाहन चार दिनों तक पार्किंग व ट्रांसपोर्ट जैसी जगहों पर खड़े रहेंगे.

यह खबर भी पढ़ें- Pakistan: पाकिस्तान के अस्पताल में इलाज कराने आई हिंदू युवती से दरिंदगी, डॉक्टरों ने किया गैंगरेप

छोटे वाहनों को लेकर एडवाइजरी जारी की गई

यही नहीं छोटे वाहनों को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है. इस दौरान हिंडन एयरपोर्ट सिविल टर्मिनल के करीब से गुजरने वाले सभी छोटे वाहनों की आवाजाही भी बाधित रहेगी. गाजियाबाद पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर के सभी भारी वाहन चालकों को कहा गया है कि वो 7 से 10 सितंबर तक वाहनों को बंद रखें.