News Nation Logo

6th Pay Commission: इस राज्य के कर्मचारियों को हुआ बड़ा फायदा, 1 जुलाई से मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी

6th Pay Commission: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोडवेज प्रबंधन के द्वारा 1 जुलाई 2021 से महंगाई भत्ते और मंहगाई राहत में 25 फीसदी की बढ़ोतरी करने करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 22 Sep 2021, 08:47:44 AM
7th Pay Commission Latest News: 6th Pay Commission

7th Pay Commission Latest News: 6th Pay Commission (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • 1 जुलाई 2021 से महंगाई भत्ते और मंहगाई राहत में 25 फीसदी की बढ़ोतरी करने करने के आदेश जारी 
  • महंगाई भत्ते और पेंशन पाने वालों की महंगाई राहत को 164 फीसदी से बढ़ाकर 189 फीसदी कर दिया  

जयपुर:

7th Pay Commission Latest News: राजस्थान में छठे वेतनमान वाले कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) में बढ़ोतरी हो गई है. राजस्थान सरकार ने रोडवेज के कर्मचारियों और अधिकारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी कर दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोडवेज प्रबंधन के द्वारा 1 जुलाई 2021 से महंगाई भत्ते और मंहगाई राहत में 25 फीसदी की बढ़ोतरी करने करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने छठे केंद्रीय वेतन आयोग (6th Pay Commission) के वेतनमान के तहत सैलरी पा रहे राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और पेंशन पाने वालों की महंगाई राहत को 164 फीसदी से बढ़ाकर 189 फीसदी कर दिया है.

यह भी पढ़ें: राशन की दुकानों से भी पासपोर्ट और पैन कार्ड के लिए कर सकेंगे अप्लाई, बिजली पानी का बिल भी भर सकेंगे

1 जुलाई 2021 से 25 फीसदी की बढ़ोतरी का आदेश
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोडवेज प्रबंधन ने भी छठे वेतन आयोग के तहत सैलरी पाने वाले कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते और पेंशनर्स की महंगाई राहत में 1 जुलाई 2021 से 25 फीसदी की बढ़ोतरी का आदेश जारी कर दिया है. बता दें कि जुलाई के आखिरी हफ्ते से  राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) के श्रमिक संगठनों का संयुक्त मोर्चा 11 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रमिक संगठनों के द्वारा उठाई जा रही मांगों में क्रम संख्या 2 पर रोडवेज के कार्मिकों के मंहगाई भत्ते और पेंशनर्स की मंहगाई राहत में 1 जुलाई 2021 से राज्य सरकार के अनुरूप किए जाने की मांग को शामिल किया गया था.

यह भी पढ़ें: कनाडा जाने की योजना बना रहे हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, फिर शुरू होगी डायरेक्ट फ्लाइट

रोडवेज प्रबंधन की मांग को बगैर किसी भी देरी के पूरा करने के लिए राज्य सरकार को धन्यवाद दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्थान रोडवेज के सीएमडी ने रोडवेज कर्मचारियों, अधिकारियों और पैंशनर्स के महंगाई भत्ते में 25 फीसदी की बढ़ोतरी को तत्काल लागू किए जाने के आदेश दे दिए हैं.

First Published : 22 Sep 2021, 08:44:57 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो