News Nation Logo

कनाडा के लिए 26 सितंबर तक उड़ानों पर प्रतिबंध बढ़ा

Coronavirus (Covid-19): मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कनाडा की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी एयर कनाडा ने चार महीने के लंबे निलंबन के बाद भारत में अपनी उड़ानों का परिचालन फिर से शुरू करने का ऐलान कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 21 Sep 2021, 08:30:11 AM
Coronavirus (Covid-19): Flight

Coronavirus (Covid-19): Flight (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • आज से भारत से कनाडा की डायरेक्ट फ्लाइट की शुरुआत होने जा रही है
  • एयर कनाडा 4 महीने के लंबे निलंबन के बाद उड़ानों का परिचालन शुरू करेगा

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): कनाडा जाने की योजना बना रहे हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, भारत से कनाडा की डायरेक्ट फ्लाइट की शुरुआत होने जा रही है. हालांकि कोविड-19 को देखते हुए भारत से आने वाली कमर्शियल और निजी यात्री उड़ानों पर जारी प्रतिबंध को 26 सितंबर 2021 तक बढ़ा दिया गया है. यह प्रतिबंध 21 सितंबर तक था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी की वजह से एयर कनाडा ने भारत से अपनी उड़ानों पर रोक लगा दिया था. कनाडा ने 21 सितंबर 2021 तक भारत से आने वाली यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध बढ़ाने का ऐलान किया था. बता दें कि कनाडा की ओर लगाया गया यह प्रतिबंध पहले 21 अगस्त 2021 को खत्म होने जा रहा था, लेकिन वहां की सरकार ने इस प्रतिबंध को बढ़ाकर 21 सितंबर तक 2021 तक कर दिया था.

यह भी पढ़ें: 7th CPC: महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को लेकर सरकार ले सकती है बड़ा फैसला, पढ़ें पूरी खबर

सफर से 18 घंटे पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना होगा जरूरी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयर कनाडा का कहना है कि टोरंटो जाने की योजना बना रहे यात्रियों को सफर से 18 घंटे पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट या रैपिड पीसीआर टेस्ट कराना जरूरी होगा. बता दें कि अगस्त के महीने में कनाडा ने भारत से आने वाले यात्री उड़ानों पर लगाए गए प्रतिबंध को बढ़ा दिया था. 

यह भी पढ़ें: अक्टूबर में जारी हो सकता है ट्रेनों का नया टाइम टेबल, किराये में भी हो सकता है बदलाव

कोरोना वायरस महामारी की वजह से लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए कनाडा में पहली बार 22 अप्रैल को प्रतिबंध लगाए जाने के बाद से पांचवी बार यानी 21 सितंबर तक प्रतिबंध को आगे बढ़ाया गया था. बता दें कि कनाडा सरकार ने 19 जुलाई को विदेशी उड़ानों के प्रतिबंध को 21 अगस्त तक आगे बढ़ा दिया था. इसके अलावा कनाडा की सरकार ने भारत से इनडायरेक्ट रूट के माध्यम से कनाडा आने वाले यात्रियों के लिए तीसरे देश के प्री-डिपार्चर कोरोना वायरस टेस्ट से संबंधित जरूरतों को भी बढ़ा दिया था.

First Published : 21 Sep 2021, 08:29:02 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.