News Nation Logo

अमित शाह से मिले प. बंगाल के राज्यपाल धनखड़, कहा-हिंसा मुक्त हो चुनाव

अमित शाह से मिले प. बंगाल के राज्यपाल धनखड़, कहा-हिंसा मुक्त हो चुनाव

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 09 Jan 2021, 06:45:22 PM
Amit shah meets governor

अमित शाह से मिले धनखड़ (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी घमासान चरम पर है. सत्तारूढ़ टीएमसी के तेवर केंद्र की सत्ता पर काबिज बीजेपी के लिए लगातार तल्ख होते जा रहे हैं. इस बीच राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) ने शनिवार को केंद्रीय गहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की. राज्यपाल धनखड़ ने अमित शाह से मुलाकात के दौरान पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बातचीत की. धनखड़ में इस बातचीत के दौरान राज्य में हो रही राजनीतिक हिंसा, राज्य के विकास सहित कई अहम मुद्दों पर बातचीत की.

राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात में बताया कि राज्य में हर एक मतदाता शांतिपूर्वक अपना मतदान कर सके ये हमारे लिए सबसे बेहतर बात होगी. अगर हमने इस चुनाव को शांति पूर्वक तरीके से निपटा लिया तो ये पश्चिम बंगाल की सर्वोत्तम प्रथाओं को सुलझाकर एक उदाहरण स्थापित करने का बेहतरीन अवसर साबित होगा. अगर इस चुनाव में हर मतदाता स्वतंत्र रूप से एक शांतिपूर्ण माहौल में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके तो ये इस राज्य के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी. इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल चुनावों में हिंसा की कोई भूमिका न हो इस पर भी जोर दिया.

यह भी पढ़ेंःजो विश्वभारती विश्वविद्यालय पर विवाद कर रहे हैं, पहले संस्थान और कुलपति को स्वायत्तता दें: राज्यपाल धनखड़

अप्रैल-मई में होंगे पश्चिम बंगाल की 294 सीटों पर चुनाव
आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल राज्य में विधान सभा चुनाव इसी साल की गर्मियों की शुरुआत में होंगे तब तक वहां का सियासी पारा तेजी से चढ़ता ही रहेगा. राज्य की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए अप्रैल-मई में चुनाव होने की उम्मीद है. राज्य के विधानसभा चुनावों को लेकर सभी सियासी दल सक्रिय हो उठे हैं. वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल का दौरा किया आपको बता दें कि इस दौरे के दौरान उनके साथ बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे थे.

यह भी पढ़ेंःBJP में शामिल होंगे सौरव गांगुली... धनखड़ से मुलाकात बाद कयास तेज

सीएम ममता बनर्जी और राज्यपाल धनखड़ के बीच विवाद
आपको बता दें कि राज्य में पिछले कुछ समय से सीएम ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच काफी मतभेद चल रहा है. कुछ समय पहले ममता बनर्जी ने राज्यपाल धनखड़ को हटाने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मांग भी कर दी थी. सीएम ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को हटाने के लिए राष्ट्रपति कोविंद को चिट्ठी भी लिखी थी. वहीं कुछ ही दिनों पहले सीएम ममता ने राज्यपाल धनखड़ से मुलाकात भी की थी.

First Published : 09 Jan 2021, 06:31:02 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.