News Nation Logo
Banner

जो विश्वभारती विश्वविद्यालय पर विवाद कर रहे हैं, पहले संस्थान और कुलपति को स्वायत्तता दें: राज्यपाल धनखड़

विश्वभारती विश्वविद्यालय पर हो रहे विवादों पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सभी गेंदों को क्रिकेट में नहीं खेला जाता है और सभी गेंदों को बख्शा भी नहीं जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 24 Dec 2020, 05:38:15 PM
wb governor

राज्यपाल धनखड़ (Photo Credit: File)

कोलकाता:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विश्व भारती विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह को संबोधन के बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस तरफ से हो रहे विवादों के बीच पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने ममता सरकार पर निशाना साधा है. विश्वभारती विश्वविद्यालय पर हो रहे विवादों पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सभी गेंदों को क्रिकेट में नहीं खेला जाता है और सभी गेंदों को बख्शा भी नहीं जाता है.

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि विश्वभारती विश्वविद्यालय को जो लोग विवाद में डालना चाहते हैं, मैं उनसे संस्थान और कुलपति को पूर्ण स्वायत्तता देने की अपील करता हूं.

 

उन्होंने आगे कहा कि यदि आप जनता की भलाई के लिए सकारात्मक तरीके से योगदान करना चाहते हैं, लोकतंत्र को मजबूत करना चाहते हैं, संविधान में विश्वास बहाल करना और सभी के ऊपर कानून का शासन रखना चाहते हैं, तो हर गेंद को न खेलें। उन्होंने कहा की मेरे खिलाफ की गई टिप्पणी नो बॉल की श्रेणी में है.

प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फेरेंसिंग के जरिये शताब्दी समारोह को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी शामिल हुए. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि विश्व भारती विश्वविद्यालय के 100 वर्ष पूरा होना हर भारतीय के लिए गौरव की बात है. विश्व भारती, मां भारती के लिए गुरुदेव के चिंतन, दर्शन और परिश्रम का एक साकार अवतार है। भारत के लिए गुरुदेव ने जो सपना देखा था, उस सपने को मूर्त रूप देने के लिए देश को हमेशा ऊर्जा देने वाला, यह एक आराध्य स्थल है. हमारा देश, विश्व भारती से निकले संदेश को पूरी दुनिया में पहुंचा रहा है.

First Published : 24 Dec 2020, 05:38:15 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.