logo-image

BJP में शामिल होंगे सौरव गांगुली... धनखड़ से मुलाकात बाद कयास तेज

अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गांगुली के राजनीति में आने के कयास लगाए जा रहे हैं.

Updated on: 28 Dec 2020, 08:48 AM

कोलकाता:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) ने रविवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की. राजभवन के सूत्रों ने बताया कि यह शिष्टाचार भेंट थी और इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है. हालांकि अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गांगुली के राजनीति में आने के कयास लगाए जा रहे हैं.

राजभवन ने दी सफाई
गांगुली ने मुलाकात की वजहों को लेकर किए सवालों का जवाब नहीं दिया लेकिन धनखड़ ने कहा कि उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष का यहां के इडेन गार्डन स्टेडियम में आने का न्योता स्वीकार कर लिया है. राजभवन के सूत्रों ने बताया कि गांगुली के राज्यपाल से मुलाकात का संबंध राज्य की राजनीतिक गतिविधियों से नहीं है. 

यह भी पढ़ेंः  ईडी ने संजय राउत की पत्नी को कल पूछताछ के लिए समन भेजा

ट्वीट में कहा ईडन गार्डन का दिया निमंत्रण
राज्यपाल ने ट्वीट किया, 'बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से शाम साढ़े चार बजे राजभवन में विभिन्न मुद्दों पर संवाद हुआ. देश के सबसे पुराने क्रिकेट मैदान इडेन गार्डन का दौरा करने का उनका प्रस्ताव स्वीकार किया. इडेन गार्डन की स्थापना 1864 में हुई थी.' गांगुली राजभवन शाम करीब साढ़े चार बजे पहुंचे और एक घंटे तक वहां रहे. 

यह भी पढ़ेंः  कृषि कानूनों पर बहस की चुनौती दी, फिर BJP के बुलाने नहीं पहुंचे केजरीवाल

अमित शाह का 12 को दौरा
बता दें कि राजनीति में अपनी एंट्री को ले कर सौरभ गांगुली अभी तक कुछ बोला नहीं है. वैसे सौरभ गांगुली ने इस बात को कभी नाकारा भी नहीं है. उल्लेखीय है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले महीने की 12 तारीख को फिर से बंगाल दौरे पर आ रहे हैं. अमित शाह की हावड़ा में एक जनसभा आयोजित होने की भी संभावना है. ऐसे में अब सवाल उठने लगा है कि क्या अमित शाह के इस दौरे के दौरान कोई बड़ा दल-बदल होने वाला है?