logo-image

राज्यपाल ने सीएम से पूछा, जब पूरा राज्य जल रहा है, तो क्या आप कुछ और नहीं देख सकते हैं?

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ सिलीगुड़ी में सीएम ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि सीतलकुची की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन उन्होंने इसे नरसंहार और कोल्ड-ब्लड हत्या कहा. शपथ लेने और निलंबित होने के बाद उसने (सीएम) एसआईटी का गठन किया.

Updated on: 14 May 2021, 04:32 PM

highlights

  • राज्यपाल ने सिलीगुड़ी में सीएम ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला
  • कहा- जब पूरा राज्य जल रहा है, तो क्या आप कुछ और नहीं देख सकते हैं?
  • चुनाव के बाद हुई हिंसा से प्रभावित जिलों के दौरे पर हैं राज्यपाल

 

सिलीगुड़ी:

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ सिलीगुड़ी में सीएम ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि सीतलकुची की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन उन्होंने इसे नरसंहार और कोल्ड-ब्लड हत्या कहा. शपथ लेने और निलंबित होने के बाद उसने (सीएम) एसआईटी का गठन किया. मैं सीएम से पूछना चाहता हूं - जब पूरा राज्य जल रहा है, तो क्या आप कुछ और नहीं देख सकते हैं?. पश्चिम बंगाल राज्यपाल ने कहा कि राज्य में लोग थाने जाने से डर रहे हैं. सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ताओं से पुलिस डरी हुई है. मैंने उन्हें वापस आने के लिए प्रोत्साहित किया है, मैं अपने सीने पर गोली लूंगा. मैं सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ सीएम से बात करूंगा. उसे जनादेश मिला है. सीएम को टकराव छोड़ देना चाहिए.

यह भी पढ़ें : गुजरात में कोरोना से माता-पिता को खोने वाले बच्चों को मिलेगा हर महीने 4 हजार रुपये

बता दें कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को गुरुवार को सीलतकूची में उस समय काले झंडे दिखाए गए थे, जब वह चुनाव के बाद हुई हिंसा से प्रभावित लोगों से मिलने गए थे. लोगों का एक समूह राज्यपाल जगदीप धनखड़ की कार का रास्ता रोक देता है और कूचबिहार के दिनहाटा में नारे लगाता है. राज्यपाल जिले के चुनाव के बाद के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं. इस दौरान राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि लोगों ने अपने घर छोड़ दिए हैं और जंगलों में रह रहे हैं. महिलाएं मुझे बताती हैं, कि वे (गुंडे) एक बार फिर वहां आएंगे और राज्यपाल के सामने सुरक्षा की ऐसी विफलता है. मैं इस पर हैरान हूं. मैं कल्पना कर सकता हूं कि यहां के लोगों को क्या करना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : फेसबुक पर दोस्ती कर बुलाया मिलने... फिर लड़की संग 25 लोगों ने किया गैंगरेप

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि यह कानून के शासन का पतन है. मैं यह कभी सोच भी नहीं सकता था. मैंने लोगों की निगाह में पुलिस का डर देखा है, वे पुलिस के पास जाने से डरते हैं, उनके घरों को लूट लिया गया. मैं वास्तव में हैरान हूं, यह लोकतंत्र का विनाश है. बता दें कि धनखड़ उत्तरी बंगाल के कूचबिहार जिले में मथभंगा और सीतलकूची गए और उन लोगों से मुलाकात की जिन्होंने दावा किया कि दो मई को चुनाव नतीजे आने के बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के समर्थक गुंडों ने उन पर हमला किया था.