News Nation Logo

पश्चिम बंगाल में 'बुआ vs बेटी' की जंग, 'नवरत्नों' के सहारे BJP का ममता बनर्जी पर पलटवार

पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Election) : ममता बनर्जी के रूप में टीएमसी का चेहरा आगे रहा है, मगर अब इसके जवाब में बीजेपी ने बंगाल बीजेपी की महिला नेत्रियों को आगे कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 27 Feb 2021, 01:02:02 PM
West Bengal BJP

बंगाल को बेटी चाहिए, बुआ नहीं! 'नवरत्नों' के सहारे BJP का ममता पर वार (Photo Credit: BJP)

highlights

  • पश्चिम बंगाल में 'बुआ vs बेटी' की जंग
  • 'नवरत्नों' के सहारे BJP का ममता पर वार
  • टीएमसी के नारे के जवाब में पोस्टर जारी

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में चुनावी बुगल बज चुका है और सियासी का संग्राम छिड़ गया है. चुनावों की तारीखों का ऐलान होते ही सूबे का माहौल बदल चुका है. राजनीतिक दल तीर-कमानों के साथ मैदान में उतर चुके हैं. राज्य में टीएमसी के ऊपर बीजेपी पूरी तरह से हावी है, मगर सिर्फ एक अदद चेहरे की कमी उसके खलती है. बीते दिनों तक इसका फायदा लेने में टीएमसी भी पीछे नहीं रही. इस कमी के चलते बीजेपी पर टीएमसी हमला करते हुए कहती है कि बंगाल को अपनी बेटी चाहिए. मगर अब बंगाल की लड़ाई में नया मोड़ आ गया है. राज्य की चुनावी लड़ाई 'बुआ vs बेटी' की जंग में बदल गई है. टीएमसी के 'बंगाल को चाहिए अपनी बेटी’ के जवाब में बीजेपी ने 'नवरत्नों' का सहारा ले लिया है और कह डाला है कि अब 'बंगाल में बेटी चाहिए, बुआ को नहीं.' यहां बीजेपी ने ममता को बुआ बताया है.

यह भी पढ़ें : भारत खिलौना मेला : प्रधानमंत्री मोदी का 'मेड इन इंडिया' पैगाम, कारोबियों से खास अपील 

ममता बनर्जी के रूप में टीएमसी का चेहरा आगे रहा है, मगर अब इसके जवाब में बीजेपी ने बंगाल बीजेपी की महिला नेत्रियों को आगे कर दिया है. बीजेपी की बंगाल इकाई ने अपनी 9 महिला नेताओं का ट्विटर पर एक पोस्टर जारी किया है. पोस्टर में बीजेपी ने ममता को बुआ के तौर पर पेश किया है. साथ ही लिखा है, 'बंगाल को अपनी बेटी चाहिए, बुआ नहीं.' इतना ही नहीं, बीजेपी ने पोस्टर में बंगाली भाषा के पिशी शब्द का इस्तेमाल किया है. आपको बता दें कि 'पिशी' वह शब्द है, जिसका उपयोग  ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ 'पिशी-भायपो' के रूप में बीजेपी करती है.

यह भी पढ़ें : बीजेपी पर आरोप लगा रहीं ममता बनर्जी को कांग्रेस ने दिया जवाब, किया चुनाव आयोग का समर्थन

पोस्टर में बीजेपी ने जिन चेहरों को आगे किया है, उनमें देबोश्री चौधरी, लॉकेट चटर्जी, रूपा गांगुली, भारती घोष और अग्निमित्रा पॉल जैसी महिला नेत्री शामिल हैं. अपनी इन 9 महिला नेताओं को बीजेपी ने बंगाल की बेटी बताया है. मालूम हो कि बंगाल में चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ था. इससे कुछ दिन पहले टीएमसी ने बंगाल चुनाव के अभियान की शुरुआत की थी. इस दौरान 'बंगाल को चाहिए अपनी बेटी’ का नारा टीएमसी ने दिया था. फिलहाल राज्य में चुनावों का ऐलान हो गया है तो इस घोषणा के अगले दिन ही यानी आज बीजेपी ने 'नवरत्नों' के सहारे ममता बनर्जी पर पलटवार कर दिया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Feb 2021, 01:00:38 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो