logo-image

लोगों को 40 फीसदी मदद देकर सारा क्रेडिट खुद ले जाएगी मोदी सरकार- सीएम ममता बनर्जी ने साधा निशाना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आयु्ष्मान भारत समेत कई मुद्दों की आड़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है

Updated on: 08 Jul 2020, 02:37 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आयु्ष्मान भारत समेत कई मुद्दों की आड़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, ' आयुष्मान भारत योजना के तहत मोदी सरकार आपको केवल 40 फीसदी मदद देगी और सारा क्रेडिट खुद ले लेगी जबकि स्वस्थ्य साथी आपको 100 फीसदी मदद देगी. उन्होंने आगे कहा कि कोई भी प्रवासी मजदूर पश्चिम बंगाल छोड़कर क्यों नहीं गया. क्योंकि हम लोगों की मदद करते हैं.

उन्होंने आगे कहा, मुझे एक राज्य बता दीजिए जहां पूरे साल के लिए लोगों को 100 फीसदी राशन दिया जाता हो. उन्होंने कहा, दक्षिण कोलकाता के बीजेपी अध्यक्ष और उनकी मां कोरोना संक्रमित थे लेकिन बीजेपी ने उनकी उस वक्त भी मदद नहीं जब उन्होंने मदद की गुहार लगाई, ऐसे में मैंने पहल की और उन्हें भर्ती करवाया.

यह भी पढ़ें: भारत के आगे फिर झुका चीन, पेट्रोलिंग प्वाइंट 15 से 2 किमी पीछे हटी चीनी सेना

वहीं बात करें कोरोना संक्रमण की तो पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 31 जुलाई तक ममता बनर्जी सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया है. 30 जून को लॉकडाउन खत्म होने से पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने इसे आगे बढ़ाने का फैसला लिया है. ममता बनर्जी सरकार ने 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही लॉकडाउन में कुछ छूट देने की भी घोषणा की है. सुबह 5 बजे से रात 10 बजे तक लॉकडाउन में ढील दी गई है.

यह भी पढ़ें: विकास दुबे मामले में होगी ऐसी कार्रवाई जिससे अपराधियों को होगा पछतावा - एडीजी

बनर्जी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हमने तय किया है कि (एक जुलाई से) रात्रि कर्फ्यू रात 10 से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. हम चाहते हैं कि सभी ऐहतियाती कदम उठाते हुए एक जुलाई से मेट्रो सेवाएं शुरू की जाएं. इस दौरान केवल बैठकर ही यात्रा की जाए. फिलहाल पश्चिम बंगाल में रात्रि कर्फ्यू की अवधि रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक है. ममता ने कहा कि उड़ानों के जरिये राज्य में आ रहे लोगों की हवाई अड्डों पर ठीक ढंग से स्क्रीनिंग नहीं की जा रही, जिससे कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं.

उन्होंने केन्द्र से कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित राज्यों से कोलकाता आ रहीं उड़ानों पर 31 जुलाई तक पाबंदी लगाने का अनुरोध किया.0 राज्य के सचिवालय से कई परियोजनाओं का ऑनलाइन शुभारंभ करते हुए ममता ने कहा कि हाल ही में हमें पता चला कि चेन्नई से आए कोविड-19 के कुछ रोगियों की हवाई अड्डे पर ठीक ढंग से स्क्रीनिंग नहीं की गई.इसके बाद वे खुद मिदनापुर के एक अस्पताल में भर्ती हो गए. हम कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित राज्यों से कोलकाता आने वाली घरेलू उड़ानों और विशेष ट्रेनों पर 31 जुलाई तक रोक लगाने के लिये केन्द्र सरकार को पत्र लिखने की योजना बना रहे हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोयला खनन में 100 फीसदी एफडीआई की अनुमति के फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है.