logo-image

विकास दुबे मामले में होगी ऐसी कार्रवाई जिससे अपराधियों को होगा पछतावा - एडीजी

विकास दुबे के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार को उसके करीबी अमर दुबे को हमीरपुर में एक मुठभेड़ में मार गिराया. इस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था.

Updated on: 08 Jul 2020, 01:19 PM

लखनऊ:

विकास दुबे के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बुधवार को उसके करीबी अमर दुबे को हमीरपुर में एक मुठभेड़ में मार गिराया. इस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था. पुलिस ने उसके साथी जहान यादव, संजू दुबे और श्यामू को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से दो सरकारी और दो अन्य पिस्टल बरामद की गई हैं. उन्होंने बताया कि फरीदाबाद में भी विकास मामले में पुलिस की मुठभेड़ हुई. बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की. इस मामले में प्रभात, अंकुर और श्रवण नाम के तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा इनामी अपराधी बना विकास दुबे, 5 लाख रुपये का इनाम घोषित

अपराधियों को होगा पछतावा
एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि इस मामले में आरोपियों की जल्द गिरफ्तार की जाएगी. विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए 40 से अधिक टीमें लगी हुई हैं. अपराधियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होगी जिससे उन्हें पछतावा होगा. गौरतलब है कि यूपी एसटीएफ ने हमीरपुर के मौदहा थानाक्षेत्र में हुई मुठभेड़ में विकास के साथी अमर को ढेर कर दिया. वारदात के 5 दिन बाद युपी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली. यूपी पुलिस ने अमर दुबे को मौत के घाट उतार दिया. साथ ही अपने साथी पुलिसकर्मी की शहादत का बदला ले लिया. लेकिन वारदात के इतने दिनों बाद भी मुख्य आरोपी विकास दुबे फरार है. यूपी पुलिस अभी तक उसको गिरफ्तार नहीं कर सकी है. हालांकि कल पुलिस को बिजनौर में आखिरी लोकेशन मिली थी, जिससे पता रहा था कि अब विकास दुबे पुलिस की गिरफ्त से दूर नहीं. लेकिन अभी तक पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी है.

यह भी पढ़ेंः पुलिस और STF की टीम ने अपराधी विकास दुबे के घर और इलाकों की छानबीन की

पुलिस ने 15 वांछितों के नाम और फोटो बना पोस्टर जारी किए
वहीं कानपुर एनकाउंटर में आठ पुलिसकर्मियों की शहादत का आरोपी विकास दुबे के सहयोगियों के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस ने 15 वांछितों के नाम और फोटो बना पोस्टर जारी किए. सभी साथियों के नाम और फोटो जारी किए. वहीं दूसरी तरफ विकास दुबे के साथी जय वाजपेयी से भी पूछताछ कर चुकी है. जय वाजपेयी, विकास दुबे के बेहद क्लोज फ्रेंड है. पुलिस विकास के बारे में उससे पूछताछ कर रही है. जय वाजपेयी के निजी कार्यक्रमों में विकास दुबे शामिल होता था. माना जा रहा है कि जय वाजपेयी ही विकास को लग्जरी गाड़ियां उपलब्ध कराता था. जय वाजपेयी की 3 लग्जरी गाड़िया (ऑडी, फार्च्यूनर, वर्ना) पुलिस ने काकादेव से दो दिन पहले लावारिस हाल में बरामद की थी. फिलहाल जय से STF पूछताछ कर रही है.