logo-image

उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा इनामी अपराधी बना विकास दुबे, 5 लाख रुपये का इनाम घोषित

पुलिस तमाम शहरों में विकास के पोस्टर लगा चुकी है और अब इस अपराधी पर इनाम की राशि को भी बढ़ाकर दो गुना कर दिया गया है.

Updated on: 08 Jul 2020, 12:13 PM

लखनऊ:

कानपुर (Kanpur) के बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के छह दिन बाद वारदात के मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) का अभी तक पता नहीं चल पाया है. गैंगस्टर विकास की तलाश में 40 थानों की पुलिस लगी है और एसटीएफ (STF) भी जगह-जगह छापेमारी कर रही है. बावजूद इसके पुलिस के हाथ हिस्ट्रीशीटर दुबे तक नहीं पहुंच पाए हैं. पुलिस तमाम शहरों में विकास के पोस्टर लगा चुकी है और अब इस अपराधी पर इनाम की राशि को भी बढ़ाकर दो गुना कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: विकास दुबे को लेकर नया खुलासा, सामने आया समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ कनेक्शन

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर इनाम की राशि को ढाई लाख रुपये से बढ़ाकर अब पांच लाख रुपये कर दिया गया है. इसके साथ ही विकास दुबे उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा इनामी अपराधी बन गया है. गौरतलब है कि गत दो-तीन जुलाई की दरमियानी रात करीब एक बजे गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ने गए पुलिस दल पर उसके गुर्गों ने ताबड़तोड़ गोलियां चला कर पुलिस क्षेत्राधिकारी देवेंद्र मिश्रा, तीन दारोगा और चार सिपाहियों की हत्या कर दी थी.

यह भी पढ़ें: विकास दुबे का करीबी अमर दुबे खुद को मानता था शेर, फेसबुक पेज पर की थी 'रंगबाजी' भरी पोस्ट

इस हत्याकांड के बाद से ही विकास दुबे फरार चल रहा है. उसकी तलाश में पुलिस की अनेक टीमें लगी हुई हैं. भगोड़े गैंगस्टर को फरीदाबाद में एक होटल में देखा गया था, हालांकि स्थानीय पुलिस के छापेमारी करने से पहले ही वह भाग निकला. खुफिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विकास फर्जी पहचान के जरिए बदखल चौक इलाके में स्थित एक छोटे होटल में रुका था. पुलिस को सीसीटीवी फुटेज हासिल करने में कामयाबी मिली है, जिसमें दुबे काले रंग की शर्ट, जींस और मास्क पहने होटल में नजर आ रहा है. दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में गैंगस्टर को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर कार्रवाई जारी है.

यह वीडियो देखें: