logo-image

विकास दुबे को लेकर नया खुलासा, सामने आया समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ कनेक्शन

पहले विकास के साथ सत्तारूढ़ दल बीजेपी के विधायकों का नाम सामने आए तो अब उसका समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ कनेक्शन का खुलासा हुआ है.

Updated on: 08 Jul 2020, 10:57 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में आठ पुलिस जवानों की हत्या करने के आरोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की तलाश में एसटीएफ (STF) जगह-जगह दबिश दे रही है. दुबे की तलाश में जुटी उत्तर प्रदेश की कई पुलिस टीमों को अभी तक उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है. गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के साथ राजनीतिक दलों के नेताओं के संबंध भी सामने आ रहे हैं. पहले विकास के साथ सत्तारूढ़ दल बीजेपी के विधायकों का नाम सामने आए तो अब उसका समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेताओं के साथ कनेक्शन का खुलासा हुआ है.

यह भी पढ़ें: विकास दुबे का करीबी अमर दुबे खुद को मानता था शेर, फेसबुक पेज पर की थी 'रंगबाजी' भरी पोस्ट

समाजवादी पार्टी के दो नेताओं की विकास दुबे के साथ तस्वीर वायरल हुई है. जिसके बाद समाजवादी पार्टी की सवालों के घेरे में आ गई है. मिली जानकारी के अनुसार, विकास का अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे शिव कुमार बेरिया और सपा विधायक सतीश निगम से कनेक्शन था. इन दोनों के अलावा अन्य मंत्रियों के साथ भी विकास दुबे सरपरस्ती में घूमता था. हालांकि इन नेताओं की ओर से अभी तक इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

यह भी पढ़ें: बिहार DGP ने दिया फरार विकास दुबे को चैलेंज, लेकिन सूबे के अपराधियों ने दिखाया प्रदेश पुलिस को आइना

इससे पहले कानपुर के चौबेपुर के बिकरू में सीओ समेत आठ पुलिस जवानों की हत्या में शामिल रहे मोस्टवांटेड विकास दुबे का वीडियो और ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें उसने दो बीजेपी विधायकों के नाम लिए. हालांकि ये वीडियो काफी पुराना बताया जा रहा है, लेकिन ऑडियो को लेकर संदेह बना है. टीवी चौनलों पर वीडियो और ऑडियो प्रसारित होने के बाद दोनों विधायकों ने भी अपना पक्ष रखा है. एक विधायक ने विकास से कभी कोई संबंध न होने और न कभी मिलने की बात कही है, वहीं दूसरे विधायक ने ऐसे वीडियो की जांच कराने और मामला ऊपर तक रखने की बात कही है.

यह भी पढ़ें: विकास दुबे के राइट हैंड अमर दुबे को यूपी STF ने मुठभेड़ में मार गिराया

गौरतलब है कि कानपुर एनकाउंटर के बाद पुलिस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है. हर संदिग्ध कड़ी को जोड़ रही है. पुलिस विकास दुबे के फोन में मिले हर नंबर की जांच कर रही है. हर उस शख्स से पूछताछ कर रही है, जिसने कभी विकास दुबे के साथ फोटो खिंचवाई है. पुलिस को कुख्यात हिस्ट्रीशीटर, आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी और ढाई लाख रुपये का इनामी बदमाश विकास दुबे की तलाश है. विकास की तलाश में यूपी पुलिस की 40 थानों की पुलिस लगी हुई है. पुलिस हर उस शख्स से पूछताछ कर रही है, जिसके साथ विकास दुबे की फोटो है.

यह वीडियो देखें: