News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स राजस्थान में 5 दिन लू से राहत, 9 दिन बाद 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे आया पारा

विकास दुबे को लेकर नया खुलासा, सामने आया समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ कनेक्शन

पहले विकास के साथ सत्तारूढ़ दल बीजेपी के विधायकों का नाम सामने आए तो अब उसका समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ कनेक्शन का खुलासा हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Jul 2020, 10:57:05 AM
Vikas Dubey SP Party Cannection

विकास दूबे को लेकर नया खुलासा, सामने आया सपा नेताओं के साथ कनेक्शन (Photo Credit: News State)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में आठ पुलिस जवानों की हत्या करने के आरोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की तलाश में एसटीएफ (STF) जगह-जगह दबिश दे रही है. दुबे की तलाश में जुटी उत्तर प्रदेश की कई पुलिस टीमों को अभी तक उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है. गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के साथ राजनीतिक दलों के नेताओं के संबंध भी सामने आ रहे हैं. पहले विकास के साथ सत्तारूढ़ दल बीजेपी के विधायकों का नाम सामने आए तो अब उसका समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेताओं के साथ कनेक्शन का खुलासा हुआ है.

यह भी पढ़ें: विकास दुबे का करीबी अमर दुबे खुद को मानता था शेर, फेसबुक पेज पर की थी 'रंगबाजी' भरी पोस्ट

समाजवादी पार्टी के दो नेताओं की विकास दुबे के साथ तस्वीर वायरल हुई है. जिसके बाद समाजवादी पार्टी की सवालों के घेरे में आ गई है. मिली जानकारी के अनुसार, विकास का अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे शिव कुमार बेरिया और सपा विधायक सतीश निगम से कनेक्शन था. इन दोनों के अलावा अन्य मंत्रियों के साथ भी विकास दुबे सरपरस्ती में घूमता था. हालांकि इन नेताओं की ओर से अभी तक इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

यह भी पढ़ें: बिहार DGP ने दिया फरार विकास दुबे को चैलेंज, लेकिन सूबे के अपराधियों ने दिखाया प्रदेश पुलिस को आइना

इससे पहले कानपुर के चौबेपुर के बिकरू में सीओ समेत आठ पुलिस जवानों की हत्या में शामिल रहे मोस्टवांटेड विकास दुबे का वीडियो और ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें उसने दो बीजेपी विधायकों के नाम लिए. हालांकि ये वीडियो काफी पुराना बताया जा रहा है, लेकिन ऑडियो को लेकर संदेह बना है. टीवी चौनलों पर वीडियो और ऑडियो प्रसारित होने के बाद दोनों विधायकों ने भी अपना पक्ष रखा है. एक विधायक ने विकास से कभी कोई संबंध न होने और न कभी मिलने की बात कही है, वहीं दूसरे विधायक ने ऐसे वीडियो की जांच कराने और मामला ऊपर तक रखने की बात कही है.

यह भी पढ़ें: विकास दुबे के राइट हैंड अमर दुबे को यूपी STF ने मुठभेड़ में मार गिराया

गौरतलब है कि कानपुर एनकाउंटर के बाद पुलिस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है. हर संदिग्ध कड़ी को जोड़ रही है. पुलिस विकास दुबे के फोन में मिले हर नंबर की जांच कर रही है. हर उस शख्स से पूछताछ कर रही है, जिसने कभी विकास दुबे के साथ फोटो खिंचवाई है. पुलिस को कुख्यात हिस्ट्रीशीटर, आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी और ढाई लाख रुपये का इनामी बदमाश विकास दुबे की तलाश है. विकास की तलाश में यूपी पुलिस की 40 थानों की पुलिस लगी हुई है. पुलिस हर उस शख्स से पूछताछ कर रही है, जिसके साथ विकास दुबे की फोटो है.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 08 Jul 2020, 10:33:13 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.