logo-image

ममता बनर्जी ने निकाली भड़ास, बोलीं- केंद्र के मंत्री सत्ता हथियाने के लिए रोजाना बंगाल आए

कोरोना वायरस महामारी के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर भड़ास निकाली.

Updated on: 08 May 2021, 02:02 PM

highlights

  • बंगाल विधानसभा में ममता बनर्जी का संबोधन
  • केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निकाली भड़ास
  • ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग को भी लपेटा

कोलकाता:

कोरोना वायरस महामारी के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर भड़ास निकाली. नई सरकार के गठन के दो दिन बाद बंगाल विधानसभा में ममता बनर्जी जमकर केंद्र सरकार पर बरसीं. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले छह महीनों में केंद्र सरकार ने कुछ भी काम नहीं किया है. ममता ने आरोप लगाए कि इन दिनों में केंद्र के मंत्री पश्चिम बंगाल की सत्ता पर काबिज होने के इरादे से रोजाना बंगाल आए. इस दौरान उन्होंने पूरे देश में एक वैक्सीनेशन अभियान की मांग की.

यह भी पढ़ें: 'जनता के प्राण जाएं, पर PM की टैक्स वसूली ना जाए', राहुल गांधी का बड़ा हमला

पश्चिम बंगाल विधानसभा में अपने संबोधन के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार के लिए 30,000 करोड़ रुपये कुछ भी नहीं है. उन्होंने मांग की है कि पूरे देश में एक वैक्सीन कार्यक्रम होना चाहिए. विधानसभा में ममता ने केंद्र पर बंगाल के साथ भेदभाव करने का भी आरोप लगाया. ममता बनर्जी ने कहा, 'बंगाल के साथ इतना भेदभाव क्यों है? उन्होंने शपथग्रहण के 24 घंटे के भीतर केंद्रीय टीम भेजी. दरअसल, वे (भाजपा) जनता के जनादेश को मानने के लिए तैयार नहीं हैं.'

अपने संबोधन में ममता बनर्जी ने बंगाल में हुई हिंसा का भी जिक्र किया. टीएमसी की मुखिया ने कहा, 'मैं हिंसा का कभी समर्थन नहीं करती. वे (बीजेपी नेता) फर्जी खबरें और फर्जी वीडियो फैला रहे हैं.' इस दौरान ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा, 'चुनाव आयोग को तत्काल सुधार की आवश्यकता है. बंगाल में एक रीढ़ है और यह कभी नहीं झुकती है. एक साजिश थी, सभी केंद्रीय मंत्री यहां उतरे. मुझे नहीं पता कि उन्होंने विमानों और होटलों पर कितने करोड़ रुपये खर्च किए. यहां पानी की तरह पैसा बह रहा था.'

यह भी पढ़ें: LIVE: केजरीवाल ने चिराग दिल्ली में बने वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया

इससे पहले शुक्रवार यानी कल ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बंगाल में ऑक्सीजन का आवंटन बढ़ाने की मांग की. ममता ने पीएम मोदी से बंगाल के लिए कम से कम 550 मीट्रिक टन ऑक्सिजन के आवंटन के निर्देश दिए जाने की गुहार लगाई. मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के कुछ ही घंटों के बाद ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा था और मुफ्त टीकाकरण की मांग की थी. गौरतलब है कि ममता बनर्जी तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री बनी हैं. बंगाल विधानसभा चुनाव में 213 सीटों के साथ तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत दर्ज की.