News Nation Logo

बंगाल: TMC के सीनियर नेता सुब्रत मुखर्जी चुने गए प्रोटेम स्पीकर, 6-7 मई को विधायकों को दिलाएंगे शपथ

नव निर्वाचित विधानसभा सदस्यों को शपथ दिलाने के लिए टीएमसी के सीनियर नेता सुब्रत मुखर्जी को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है. सुब्रत मुखर्जी को आज राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाई. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 05 May 2021, 10:25:05 PM
Subrata Mukherjee

Subrata Mukherjee (Photo Credit: ANI)

highlights

  • सरकार ने 8 मई को बंगाल विधानसभा बुलाया
  • कल से नव निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी
  • सुब्रत मुखर्जी को प्रोटेम स्पीकर चुना गया 

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Assembly Election) में जबरदस्त जीत हासिल करने के बाद ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. अब कल से बंगाल के नव निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी. नव निर्वाचित विधानसभा सदस्यों को शपथ दिलाने के लिए टीएमसी (TMC) के सीनियर नेता सुब्रत मुखर्जी (Subrata Mukherjee) को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है. सुब्रत मुखर्जी (Subrata Mukherjee) को आज राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) ने प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाई. 8 मई से बंगाल विधानसभा (Bengal Assembly) का सत्र बुलाने की भी घोषणा की गई है. 

ये भी पढ़ें- NSG के ग्रुप कमांडर को दिल्ली में नहीं नसीब हुआ ICU बेड, हुई मौत

मुख्यमंत्री बनने के बाद ममता बनर्जी ने 8 मई को बंगाल विधानसभा (Bengal Assembly) का सत्र बुलाने की घोषणा की है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) के अभिभाषण के साथ यह सत्र शुरू होगा. 8 मई को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा.शपथ ग्रहण के तुरंत बाद ममता कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी तरह से एक्शन में आ गई हैं. पश्चिम बंगाल में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों (West Bengal Coronavirus Cases) को देखते हुए ममता बनर्जी ने कई अहम आदेश दिए हैं. 

सीएम ममता के कोरोना संक्रम को लेकर जारी किए नए आदेशों के मुताबिक बंगाल में गुरुवार से सभी लोकल ट्रेनों का संचालन बंद रहेगा. इसके साथ ही एयरपोर्ट पर भी आने और बाहर जाने वाले सभी यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा. इसके अलावा सीएम ममता ने राज्य में सभी का मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. ममता सरकार (Mamta Government) के आदेश के अनुसार, सभी सरकारी दफ्तरों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति रहेगी. 

ये भी पढ़ें- JP नड्डा ने ममता पर साधा निशाना, खून रंगे हाथों के साथ शुरू किया तीसरा कार्यकाल

वहीं शॉपिंग मॉल्स/ कॉम्प्लेक्स, स्विमिंग पूल को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है. राज्य में सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक और मनोरंजन कार्यक्रमों पर भी रोक लगा दी गई है. वहीं खुदरा सामानों की दुकानों को सुबह 7 बजे से 10 बजे और शाम 5 बजे से 7 बजे तक ही खोलने की अनुमति दी गई है. राज्य में सभी राजनैतिक सभाओं पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 May 2021, 07:34:36 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.