logo-image

मोइत्रा के बयान से TMC ने झाड़ा पल्ला, कहा-हम सभी धर्मों का करते हैं सम्मान

महुआ मोइत्रा के बयान को लेकर टीएमसी सांसद सौगत राय ने कहा कि जहां तक ​​पार्टी का सवाल है, पार्टी फिल्म 'काली' के पोस्टर को मंजूरी नहीं देती है, यह हमारे लिए पूरी तरह से अस्वीकार्य है.

Updated on: 06 Jul 2022, 07:08 PM

highlights

  • सौगत राय ने कहा, पार्टी फिल्म 'काली' के पोस्टर को मंजूरी नहीं देती है
  • कहा, इस मामले पर महुआ मोइत्रा के बयानों का भी अनुमोदन नहीं करते हैं

नई दिल्ली:

मां काली के विवादित पोस्टर को लेकर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra)  के बयान से पार्टी ने दूरी बना ली है. महुआ मोइत्रा के बयान को लेकर टीएमसी सांसद सौगत राय (Saugata Roy) ने कहा कि जहां तक ​​पार्टी का सवाल है, पार्टी फिल्म 'काली' के पोस्टर को मंजूरी नहीं देती है, यह हमारे लिए पूरी तरह से अस्वीकार्य है. हम इस मामले पर महुआ मोइत्रा के बयानों का भी अनुमोदन नहीं करते हैं. यह हमारी पार्टी की आधिकारिक स्थिति है. हमारी पार्टी धर्मनिरपेक्ष है, यह सभी धर्मों का सम्मान करती है. इस बयान से पार्टी का रुख साफ हो गया है कि वह मोइत्रा की बयानबाजी से पल्ला झाड़ रही है.   


 
गौरतलब है कि एक फिल्म के पोस्टर को लेकर शुरू हुआ विवाद अब अपने चरम पर पहुंच गया है. भाजपा ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर 56 शिकायत दर्ज कराई है. वहीं महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर कहा कि मैं काली की भक्त हूं, भाजपा से डरनेवाली नहीं हूं.  इस बीच महुआ मोइत्रा ने टीएमसी के आधिकारिक ट्विटर को अनफॉलो कर दिया है. हालांकि ममता बनर्जी को वह फॉलो कर रही हैं. इस विवाद को लेकर तृणमूल ने आधिकारिक बयान जारी कर इसे कम करने की कोशिश की है.   

ये भी पढ़ें: मां काली के विवादित पोस्टर का TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने किया बचाव, कही ये बात

एक टीवी कार्यक्रम के दौरान मोइत्रा ने कहा था कि वह मां काली को मांस खाने और शराब पीने वाली देवी की तरह देखती हैं. मूवी पोस्‍टर पर उठे विवाद को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी सांसद ने यह बात कही. महुआ मोइत्रा ने डायरेक्टर लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) का इस मामले में बचाव किया. उनके अनुसार, हर किसी को अपनी तरह से देवी-देवताओं को देखने और पूजा करने का हक है. मोइत्रा पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को लेकर बोल रही थीं. उन्‍होंने कहा कि वह आलोचना करने की पक्षधर हैं. हालांकि, आलोचना करने और हिंसा उकसाने में काफी अंतर है.