News Nation Logo

स्वपन दासगुप्ता ने भाजपा कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई

दासगुप्ता ने तारकेश्वर पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत में कहा, "यह आपके ध्यान में लाने के लिए है कि कानून व्यवस्था का पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है.

IANS | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 09 May 2021, 08:33:35 PM
Swapan Dasgupta

Swapan Dasgupta (Photo Credit: गूगल)

highlights

  • स्वपन दासगुप्ता ने शिकायत किया कि, "कई श्रमिकों पर क्रूरतापूर्वक हमला किया गया
  • उन्होंने पुलिस से तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया,
  • सैकड़ों लोग बेघर हुए हैं और अपनी जान बचाने के लिए तारकेश्वर से भाग गए

पश्चिम बंगाल:

पूर्व राज्यसभा सदस्य और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार रहे स्वपन दासगुप्ता ने रविवार को तारकेश्वर निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न के खिलाफ पुलिस में एक औपचारिक शिकायत दर्ज कराई, जहां से उन्होंने चुनाव लड़ा. उन्होंने राजनीतिक हिंसा के 260 पीड़ितों की एक सूची भी संलग्न की और कहा कि यह सूची संपूर्ण नहीं है, लेकिन आपको आवश्यक कार्रवाई शुरू करने के लिए पर्याप्त बिंदु देती है. दासगुप्ता ने तारकेश्वर पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत में कहा, "यह आपके ध्यान में लाने के लिए है कि कानून व्यवस्था का पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है, जिसमें तारकेश्वर के नागरिकों को कुछ व्यक्तियों द्वारा निरंतर अत्याचार का सामना करना पड़ता है, जिन्हें 2 मई को पश्चिम बंगाल विधानसभा के परिणामों की घोषणा के बाद तृणमूल कांग्रेस का संरक्षण का मिला हुआ है."

यह भी पढ़ेंः हुगली में हिंसा का केंद्रीय टीम ने लिया जायजा, पीड़ित परिवार से कही ये बात

दासगुप्ता ने अपनी लिखित शिकायत में आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों को व्यवस्थित रूप से निशाना बनाया गया है, लूटपाट और तोड़फोड़ की गई है. उन्होंने शिकायत की, "कई श्रमिकों पर क्रूरतापूर्वक हमला किया गया, जबकि अन्य लोगों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई. परिणामस्वरूप सैकड़ों लोग बेघर हुए हैं और अपनी जान बचाने के लिए तारकेश्वर से भाग गए."

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में नहीं थम रहा हिंसा का दौर, अब केंद्रीय मंत्री की गाड़ी पर हमला, टीएमसी पर लगे आरोप

उन्होंने पुलिस से तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी प्रकार की राजनीतिक हिंसा तत्काल समाप्त हो जाए, इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर कानून के शासन के अनुसार मुकदमा चलाया जाए और जो लोग अपने घरों से भाग गए हैं, वे शांति से अपने घर लौट सकें. पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद, दासगुप्ता ने ट्वीट किया, "भाजपा कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न की औपचारिक शिकायत दर्ज कराने के लिए मैं तारकेश्वर पीएस गया. मैंने राजनीतिक हिंसा के शिकार पीड़ितों (जो लोग घर लौटने में असमर्थ हैं) की सूची संलग्न की. मुझे लगता है कि इसे रिकॉर्ड पर रखना महत्वपूर्ण था."

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 May 2021, 08:33:35 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.