logo-image

पीएम मोदी का TMC पर तंज, कहा- नंदीग्राम में गिरेगी ममता की स्कूटी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब आपकी स्कूटी भवानीपुर जाने की बजाय नंदीग्राम की तरफ मुड़ गई. दीदी, हम तो हर किसी का भला चाहते हैं, हम नहीं चाहते किसी को चोट आए. लेकिन जब स्कूटी ने नंदीग्राम में ही गिरना तय किया, तो हम क्या करें.

Updated on: 07 Mar 2021, 04:29 PM

highlights

  • ममता की स्कूटी ने नंदीग्राम में गिरना तय किया है - पीएम
  • ममता एक ही भतीजे की बुआ बनकर क्यों रह गईं - पीएम
  • हम सिर्फ चुनाव में नहीं, हर पल आपका दिल जीतते रहेंगे- पीएम

कोलकाता:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिगेड परेड ग्राउंड से अपनी पहली चुनावी रैली की हुंकार भरी. यहां रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने ममता बनर्जी और वामपंथ पर कटाक्ष किया और दोनों पार्टियों पर निशाना साधा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी की स्कूटी का नंदीग्राम से गिरना तय है. यही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले दस साल से राज्य में मां, माटी और मानुष की क्या स्थिति है, ये सबको पता है. प्रधानमंत्री मोदी ने ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा कि दीदी, आप बंगाल की ही नहीं आप तो भारत की बेटी हैं! कुछ दिन पहले जब आपने स्कूटी संभाली, तो सभी प्रार्थना कर रहे थे कि आप सकुशल रहें! अच्छा हुआ आप गिरी नहीं, नहीं तो जिस राज्य में वो स्कूटी बनी है, उस राज्य को ही अपना दुश्मन बना लेतीं.

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी बोले, बंगाल में 'आशोल पोरिबोरतोन' का वक्त

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब आपकी स्कूटी भवानीपुर जाने की बजाय नंदीग्राम की तरफ मुड़ गई. दीदी, हम तो हर किसी का भला चाहते हैं, हम नहीं चाहते किसी को चोट आए. लेकिन जब स्कूटी ने नंदीग्राम में ही गिरना तय किया, तो हम क्या करें. प्रधानमंत्री मोदी ने ममता बनर्जी से सवाल करते हुए कहा, "बंगाल के लाखों भतीजे-भतीजियों की आशाओं के बजाय आप अपने भतीजे का लालच पूरा करने में क्यों लग गईं? आप भी भाई-भतीजावाद के उन कांग्रेसी संस्कारों को छोड़ नहीं पाईं, जिनके खिलाफ आपने बगावत की थी."

यह भी पढ़ें : मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती हुए बीजेपी में शामिल, मंच से दिया 'जय बीजेपी' का नारा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "वामपंथियों के विरुद्ध ममता दीदी ने पोरिबॉर्तन का नारा दिया था. पश्चिम बंगाल से मां, माटी, मानुष के लिए काम करने का वादा किया था. पिछले 10 साल से यहां टीएमसी की सरकार है, क्या सामान्य बंगाली परिवार के जीवन में वो परिवर्तन आया जिसकी उसे अपेक्षा थी?"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "आज बंगाल में मां, माटी, मानुष की क्या स्थिति है, ये आप भलीभांति जानते हैं. मां पर गली-गली में हमले होते हैं, घर में घुसकर हमले होते हैं. अभी हाल में जो अस्सी साल की बूढ़ी मां के साथ हुआ है, जो निर्ममता दिखाई गई है, उसने इन लोगों का क्रूर चेहरा, पूरे भारत को दिखा दिया है. माटी की बात करने वालों ने बंगाल का कण-कण, तिनका-तिनका, बिचौलियों, कालाबाजारी करने वालों और सिंडिकेट के हवाले कर दिया."