News Nation Logo

ममता ने पीएम से की मांग, 'वैक्सीन, मेडिसिन और ऑक्सीजन उपलब्ध करवाएं'

ममता ने कहा, टीकाकरण शीर्ष महत्व का है. विशेष रूप से हमारे राज्य में और विशेष रूप से महानगरीय कोलकाता में जहां जनसंख्या का घनत्व बहुत अधिक है, केंद्रित और आक्रामक टीकाकरण अत्यंत महत्वपूर्ण है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 18 Apr 2021, 06:39:21 PM
mamta benerjee

ममता बनर्जी (Photo Credit: आईएएनएस)

highlights

  • ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की मांग
  • कोरोना से बचाव के लिए मांगी सुविधाएं
  • दवा, वैक्सीन और ऑक्सीजन की मांग

कोलकाता:

राज्य में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तुरंत हस्तक्षेप करने और टीका, दवा और ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति उपलब्ध कराने को कहा है, ताकि टीकाकरण प्रक्रिया को बढ़ाया जा सके और उपचार प्रदान किया जा सके. मुख्यमंत्री ने अपने दो पन्नों के पत्र में उन तीन क्षेत्रों का उल्लेख किया है जहां राज्य केंद्र से सक्रिय सहयोग चाह रहा है. ममता ने कहा, टीकाकरण शीर्ष महत्व का है. विशेष रूप से हमारे राज्य में और विशेष रूप से महानगरीय कोलकाता में जहां जनसंख्या का घनत्व बहुत अधिक है, केंद्रित और आक्रामक टीकाकरण अत्यंत महत्वपूर्ण है. दुर्भाग्य से हमारे लिए, भारत सरकार की ओर से टीकों की आपूर्ति अनिश्चित है, जो हमारे टीकाकरण कार्यक्रमों को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर रहा है.

उन्होंने कहा, जबकि पश्चिम बंगाल टीकाकरण में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वालों में से एक है. हमें लगभग 2.7 करोड़ लोगों का टीकाकरण करना है, और इसके लिए हमें 5.4 खुराक की आवश्यकता है. हम यह सुनिश्चित करने के लिए एक तत्काल हस्तक्षेप के लिए अनुरोध करते हैं, ताकि राज्य को जल्द से जल्द टीके की खुराक की आवश्यकता पूरी हो जाए. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, रेमेडिसवीर और टोलिजुमेब (एक्टेमेरा) जैसी आवश्यक दवाओं की आपूर्ति आज बेहद दुर्लभ और अनिश्चित है, जो यहां के डॉक्टरों के लिए गंभीर चिंता का विषय है. उन्होंने प्रधानमंत्री से ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने का भी अनुरोध किया.

यह भी पढ़ेंःपी चिदंबरम ने केंद्र पर कसा तंज,कहा- वास्तविकता के विपरीत सरकार का दावा

ऑडियो टेप पर मचा घमासान
भाजपा के राष्ट्रीय आईटी सेल प्रभारी अमित मालवीय द्वारा जारी कथित ऑडियो टेप में मुख्यमंत्री और तृणमूल के कूच बिहार के सीतलकुची के उम्मीदवार के बीच बातचीत है. ऑडियो में कथित रूप एक महिला की आवाज को सुना जा सकता है, जिसमें वह पार्था को शव को रखने के लिए कहती है, ताकि पार्टी मृतकों के साथ एक रैली कर सके. इसके बाद आवाज सुनाई देती है, जिसमें कथित रूप से 'तृणमूल उम्मीदवार' को कहा जाता है कि वह 'परिवारों को शव घर नहीं ले जाने के लिए' कहें.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली सरकार ने 4 एयरलाइंस के खिलाफ लिया एक्शन, DDMA के तहत दर्ज की FIR

आसनसोल रैली में पीएम ने ममता पर बोला था हमला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में पांचवें चरण में जारी मतदान के दौरान ही चुनावी रैली में टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा था. पीएम मोदी ने हमलावर अंदाज में रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि चार दौर का मतदान, टीएमसी (TMC) खंड-खंड हो गई. बाकी चार दौर का मतदान, दीदी-भाइपो का पत्ता साफ. पांचवें चरण के मतदान (Voting) में भी कमल के फूल पर बटन दबाकर बीजेपी (BJP) की सरकार बनाने के लिए भारी संख्या में मतदान हो रहा है.

यह भी पढ़ेंःउत्तर प्रदेश के शहरों में दिखाई दिया रविवार को लॉकडाउन का असर

दीदी ने हर तरफ माफिया राज पहुंचा दियाः पीएम मोदी
रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा था कि बंगाल में जो सरकारें रहीं, उनके कुशासन ने आसनसोल को कहां से कहां पहुंचा दिया. जहां लोग चाकरी के लिए आते थे, आज यहां से लोग पलायन हो रहे हैं. मोदी ने कहा कि मां-माटी-मानुष की बात करने वाली दीदी ने यहां हर तरफ माफिया राज पहुंचा दिया है. मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों को बिचौलियों से मुक्त करने वाले कानून बनाए, तो दीदी विरोध में उतर आईं. केंद्र सरकार ने किसानों के बैंक खातों में सीधे पैसे ट्रांसफर करने शुरू किए, तो दीदी ने इससे भी किसानों को वंचित रखा.

First Published : 18 Apr 2021, 06:26:20 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.