News Nation Logo
Banner

दिल्ली सरकार का 4 एयरलाइंस के खिलाफ एक्शन, DDMA के तहत FIR दर्ज करने के दिए आदेश

.दिल्ली सरकार ने राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के लिए 4 एयरलाइंस कंपनियों (Air Lines Companies) के खिलाफ तेगड़ा एक्शन लिया है. दिल्ली सरकार ने इन चारो एयरलाइंस कंपनियों के खिलाफ डीडीएमए (DDMA) के तहत FIR दर्ज करवाई है

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 18 Apr 2021, 06:23:03 PM
Arvind Kejriwal

अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • दिल्ली सरकार ने 4 एयरलाइंस के खिलाफ दर्ज करवाई FIR
  • मुंबई से आने वाली फ्लाइट्स के यात्रियों ने तोड़ी थी कोविड प्रोटोकॉल
  • Indigo, Vistara, Spice Jet, Air Asia के खिलाफ FIR दर्ज

नयी दिल्ली:  

कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) ने पूरे देश में आतंक मचा रखा है. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में तो सबसे ज्यादा बुरे हालात दिखाई दे रहे हैं. दिल्ली सरकार ने राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के लिए 4 एयरलाइंस कंपनियों (Air Lines Companies) के खिलाफ तगड़ा एक्शन लिया है. दिल्ली सरकार ने इन चारो एयरलाइंस कंपनियों के खिलाफ डीडीएमए (DDMA) के तहत FIR दर्ज करवाई है, आपको बता दें कि ये एयर लाइंस कंपनियां इंडिगो एयरलाइंस, विस्तारा एयरलाइंस, स्पाइस जेट और एयर एशिया हैं जिनके खिलाफ दिल्ली सरकार ने एफआईआर दर्ज करवाई है.

आपको बता दें कि पिछले दिनों इन एयरलाइंस कंपनियों ने महाराष्ट्र से आने वाले सभी यात्रीयों का नेगेटिव RTPCR रिपोर्ट चेक ना करने के बावजूद दिल्ली में एंट्री पर रोक नहीं लगाई थी जिसके बाद दिल्ली सरकार ने इन कंपनियों पर डीडीएमए (DDMA) एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करवाई है. वहीं आपको ये भी बता दें कि दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार इसे रोकने में सक्षम नहीं दिखाई दे रही है, इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को स्थिति से अवगत करवाते हुए उन्हें पत्रलिखा है और मदद भी मांगी है.

यह भी पढ़ेंःUP के अतिप्रभावित 12 जिलों में ने ICU और आइसोलेशन बेड हो दोगुनेः योगी

कैट ने राज्यपाल और सीएम से की 15 दिन लॉकडाउन लगाने की मांग
कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने रविवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को एक पत्र भेजकर दिल्ली में तुरंत 15 दिन का लॉकडाउन लगाने की मांग की है. साथ ही दिल्ली के सभी बॉर्डर पर कोरोना की जांच के सख्त इंतजाम करने को कहा है ताकि कोरोना की बढ़ती दर पर अंकुश लगाया जा सके. कैट ने कहा, इस कदम से निश्चित रूप से दिल्ली की व्यापारिक एवं आर्थिक गतिविधियां प्रभावित होंगी, लेकिन अब जान को प्रथम वरीयता पर रखना होगा.

यह भी पढ़ेंःब्राजील में छाया कोरोना का कहर, मरने वालों की संख्या 3,70,000 के पार पहुंची

दिल्ली के व्यापारिक संगठन पूरी तरह से तैयार
कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने यहां कहा, प्रस्तावित लॉकडाउन में दिल्ली में रहने वाले लोगों को आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई उनके घर तक पहुंचे इसके लिए दिल्ली के व्यापारिक संगठन पूरी तरह से तैयार हैं और हर संभव तरीके से सरकार की सहायता करने के लिए तत्पर हैं. उन्होंने उपराजयपाल से आग्रह किया, यह समस्या केवल सरकार की नहीं है बल्कि दिल्ली के हर नागरिक की है और जरूरत इस बात की है की पीपीपी मॉडल के आधार पर सरकार और जिम्मेदार नागरिक मिलकर सामूहिक रूप से इस महामारी का मुकाबला करने के लिए तैयार हों.

First Published : 18 Apr 2021, 05:14:57 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.