logo-image

कृषि बिल के खिलाफ ममता बनर्जी आज गांधी मूर्ति पर देंगी धरना

कृषि बिल के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का साथ मिल गया है. वह खुद ममता बनर्जी आज कोलकाता में गांधी मूर्ति के पास धरने पर बैठेंगी.

Updated on: 10 Dec 2020, 07:59 AM

कोलकाता:

कृषि बिल के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का साथ मिल गया है. वह खुद ममता बनर्जी आज कोलकाता में गांधी मूर्ति के पास धरने पर बैठेंगी. बता दें कि ममता बनर्जी ने कहा था कि केंद्र सरकार को 'जनविरोधी' कृषि कानूनों को तुरंत वापस ले लेना चाहिए या फिर इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार को किसानों के अधिकारों को नष्ट करके सत्ता में नहीं रहना चाहिए.

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री करेंगे आज नए संसद भवन का शिलान्यास, जानिए कैसा होगी नई पार्लियामेंट

कोलकाता में तृणमूल की तरफ से 8 से 10 दिसंबर तक यह धरना प्रदर्शन किया जाएगा जिसके आखिरी दिन ममता बनर्जी इसे संबोधित करेंगी. ममता दोपहर 3 बजे गांधी मूर्ति पहुंचेंगी. ममता बनर्जी ने आंदोलनरत किसानों की मांगें न माने जाने और सरकार द्वारा तारीख पर तारीख दिए जाने पर भी चिंता जताई थी.

यह भी पढ़ें :साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता कवि मंगलेश डबराल नहीं रहे

उन्होंने ट्वीट कर कहा ता, "मैं किसानों, उनके जीवन और आजीविका के बारे में बहुत चिंतित हूं. भारत सरकार को किसान विरोधी कानूनों को वापस लेना चाहिए. अगर ऐसा तुरंत नहीं किया जाता है, तो हम पूरे राज्य और देश में आंदोलन करेंगे. हम इन किसान विरोधी कानूनों का कड़ा विरोध करते हैं."