logo-image

ममता बनर्जी ने कोरोना की दूसरी लहर के लिए केंद्र को ठहराया जिम्मेदार, बोलीं- ऐसे बढ़ा संक्रमण

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना की दूसरी लहर के लिए केंद्र सरकार केा जिम्मेदार ठहराया है

Updated on: 23 Jun 2021, 07:22 PM

highlights

  • ममता बनर्जी ने कोरोना की दूसरी लहर के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराया
  • ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र पर जमकर निशाना साधा
  • ममता बनर्जी ने केंद्र के वैक्सीन वितरण के तरीके को भी गलत ठहराया

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना की दूसरी लहर के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 6 से 8 महीनों के बीच क्या किया? ममता बनर्जी ने केंद्र के वैक्सीन वितरण के तरीके को भी गलत ठहराया. उन्होंने कहा कि वो महामारी को फैलने के लिए विपक्ष को दोष क्यों दे रहे हैं. जबकि भाजपा ही सबसे बड़ी बीमारी है. उन्होंने कहा कि चुनाव में बंगाल की जनता ने जो फैसला किया, उसको वो स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को NCB ने किया गिरफ्तार

कोरोना सकारात्मकता दर 3.61% हो गई

ममता बनर्जी ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान कोरोना केसों में भारी उछाल देखने को मिला. इसका सबसे बड़ा कारण यहां आठ चरणों में चुनाव कराया जाना रहा. हमने एक चरण में चुनाव कराए जाने की लगातार मांग उठाई, लेकिन उन्होंने हमारी बात को अनसुना कर दिया. एक चरण में चुनाव होने से कम परेशानियों का सामना करना पड़ता. सातवें और आठवें चरण के दौरान, कोरोना मामलों में वृद्धि हुई. हमने दोनों चरणों को क्लब करने का अनुरोध किया था, अनुरोध के बावजूद उन्होंने नहीं सुना. अब राज्य सरकार केे प्रयास से कोरोना सकारात्मकता दर 3.61% हो गई है. जो चुनाव के समय 33 प्रतिशत थी.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: मुंबई मंत्रालय को बम से उड़ाने की धमकी देने के आरोप में एक गिरफ्तार

सरकारी अस्पतालों में 1300 बाल चिकित्सा आईसीयू स्थापित किए जाएंगे

पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने कहा कि राज्य में पॉजि​टिविटी रेट घटकर 3.61% हो गई है। उन्होंने कहा कि जुलाई 2021 तक सरकारी अस्पतालों में 1300 बाल चिकित्सा आईसीयू स्थापित किए जाएंगे. ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त उपाय किए जाएंगे. वहीं, डीओपीटी के पूर्व सीएस को नोटिस पर पश्चिम बंगाल के पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा ​कि अलपन बंद्योपाध्याय एक ईमानदार अधिकारी और सक्षम व्यक्ति हैं. वह अपनी सुविधा के अनुसार कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह अधिकृत हैं और हमारी सरकार उनका समर्थन करेगी. केंद्र सरकार एक अधिकारी को प्रताडि़त कर रही है.