News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्र: मुंबई मंत्रालय को बम से उड़ाने की धमकी देने के आरोप में एक गिरफ्तार

पिछले महीने भी महाराष्ट्र सरकार के सचिवालय में बम विस्फोट की सूचना दी गई थी, ​जो जांच के बाद महज अफवाह निकली थी. इस मामले मं मुंबई पुलिस ने फर्जी सूचना देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 22 Jun 2021, 12:24:05 AM
Mumbai Police

Mumbai (Photo Credit: ANI )

मुंबई:

महाराष्ट्र: मुंबई मंत्रालय (umbai Mantralaya) को बम से उड़ाने की फर्जी धमकी ईमेल से भेजने के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के अनुसार आरोपी को पुणे के घोरपडी इलाके से हिरासत में लिया गया है, जिसको मुंबई पुलिस ( Mumbai Police )  को सौंप दिया जाएगा. मुंबई पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इस केस में मुंबई के मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल पुलिस इस मामले में आरोपी से पूछताछ कर रही है. आपको बता दें कि पिछले महीने भी महाराष्ट्र सरकार के सचिवालय में बम विस्फोट की सूचना दी गई थी, ​जो जांच के बाद महज अफवाह निकली थी. इस मामले मं मुंबई पुलिस ने फर्जी सूचना देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया था. आरोपी की पहचान नागपुर जिले के किसान सागर मंधेरे के रूप में हुई थी.

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद: आरोपी बोला- ताबीज के कारण पत्नी हुआ गर्भपात, इसलिए बुजुर्ग को पीटा

मंत्रालय को एक अज्ञात कॉलर की कॉल आई थी

मुंबई पुलिस की ओर से जारी एक बयान में बताया गया था कि  रात करीब 12.40 बजे, आपदा प्रबंधन नियंत्रण, मंत्रालय को एक अज्ञात कॉलर की कॉल आई थी, जिसमें बताया गया था कि मंत्रालय में बम फिट किया गया है. इस खबर के बाद काफी हड़कंप की स्थिति हो गई थी, इसके बाद बम रोधी दस्ते के साथ पुलिस कर्मियों की टीमों ने मौके पर पहुंचकर तलाशी अभियान चलाया. हालांकि इमारत छानने के बाद भी वहां से कुछ भी नहीं मिला. बाद में यह फोन कॉल फर्जी निकला.

यह भी पढ़ें: पंजाब: राजकीय सम्मान के साथ होगी मिल्खा सिंह की विदाई, शोक में एक दिन का अवकाश

दावा किया गया कि मंत्रालय (सचिवालय) में एक बम रखा गया

मुंबई पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फोन करने वाले शख्स को दो घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस पूछताछ में मंधेरे यह स्वीकार किया था कि फोन उसी ने किया था. मुंबई पुलिस ने एक बयान में बताया कि करीब 12 बजकर 40 मिनट पर डिजास्टर कंट्रोल रूप , मंत्रालय में एक अज्ञात व्यक्ति की कॉल आई थी, जिसमें दावा किया गया कि मंत्रालय (सचिवालय) में एक बम रखा गया है.

 

First Published : 22 Jun 2021, 12:06:31 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.