logo-image

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को NCB ने किया गिरफ्तार

मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी NCB ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Underworld don Dawood Ibrahim) के भाई इकबाल कासकर (Iqbal Kaskar) को हिरासत में लिया है

Updated on: 23 Jun 2021, 11:28 PM

highlights

  • NCB ने डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को हिरासत में लिया
  • NCB ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 25 किलो चरस की दो बड़ी खेप पकड़ी थी
  • नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई के कई इलाकों पर छापेमारी की है

मुंबई:

मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी NCB ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Underworld don Dawood Ibrahim) के भाई इकबाल कासकर (Iqbal Kaskar) को हिरासत में लिया है. NCB कासकर से एक ड्रग्स केस में पूछताछ कर रही है. आपको बता दें कि पिछले दिनों एनसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 25 किलो चरस की दो बड़ी खेप पकड़ी थी. चरस की इन खेपों को पंजाब के लोग कश्मीर से ला रहे थे. जांच में एनसीबी को इस केस के तार अंडरवर्ल्ड  से जुड़े मिले थे. यह वजह है कि एनसीबी ने बुधवार को दाऊद के भाई कासकर को कस्टडी में ले लिया. जानकारी के अनुसार इकबाल कासकर को अब एनसीबी कार्यालय लाया जाएगा. एनसीबी ने मुंबई के कई इलाकों पर छापेमारी की है.  

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद: आरोपी बोला- ताबीज के कारण पत्नी हुआ गर्भपात, इसलिए बुजुर्ग को पीटा

यह भी पढ़ें: पंजाब: राजकीय सम्मान के साथ होगी मिल्खा सिंह की विदाई, शोक में एक दिन का अवकाश

जबरन वसूली के संबंध में मामला दर्ज

कासकर एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भी शामिल था और प्रवर्तन निदेशालय ने उसके खिलाफ महाराष्ट्र में एक प्रमुख बिल्डर के कथित जबरन वसूली के संबंध में मामला दर्ज किया था. आपको बता दें कि इससे पहले मुंबई पुलिस के एंटी-एक्सटॉर्शन सेल (एईसी) ने रिजवान इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया था. वह देश छोड़कर भागने की कोशिश कर रहा था. रिजवान, भगोड़े माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर का भतीजा है. सूत्रों ने यह जानकारी गुरुवार को दी. रिजवान को मुंबई हवाईअड्डे पर पहचान के बाद गिरफ्तार किया गया. वह कथित तौर पर बुधवार की रात दुबई के लिए उड़ान पकड़ने वाला था. रिजवान, दाऊद के छोटे भाई इकबाल इब्राहिम कासकर का बेटा है. इकबाल वर्तमान में हिरासत में है. महज दो दिन पहले एईसी ने अहमद रजा वाधरिया को गिरफ्तार किया था. वह दाऊद गैंगेस्टर फहीम मचमच का विश्वासपात्र है. वाधरिया से पूछताछ के दौरान रिजवान का नाम भी उभर के सामने आया और सूचना की पुष्टि के बाद पुलिस ने उसके लिए जाल बिछाया और गिरफ्तार कर लिया.