News Nation Logo
विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच राज्यसभा आज दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हुई भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

हमारे सीमावर्ती इलाके शांतिपूर्ण, हमें BSF के इन्वॉल्वमेंट की जरूरत नहीं: ममता बनर्जी

केंद्र सरकार की ओर से सीमा सुरक्षा बल यानी BSF के अधिकार क्षेत्र में की गई बढ़ोत्तरी का पंजाब और पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) समेत कई राज्यों में विरोध जारी है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 26 Oct 2021, 04:29:18 PM
Mamata Banerjee

Mamata Banerjee (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार की ओर से सीमा सुरक्षा बल यानी BSF के अधिकार क्षेत्र में की गई बढ़ोत्तरी का पंजाब और पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) समेत कई राज्यों में विरोध जारी है. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ( Punjab CM Charanjit Singh Channi )  ने जहां इस मुद्दे को लेकर विधानसभा का सत्र बुलाने की बात कही है, वहीं वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ( WB CM Mamata Banerjee  ) ने एक बार फिर इसको लेकर बड़ा बयान दिया है. ममता बनर्जी ने मंगलवार को कुर्सियांग में कहा कि मैं सुरक्षाबलों का सम्मान करती हूं, लेकिन वो सुरक्षा के नाम पर लोगों का उत्पीड़न नहीं कर सकते. ममता ने कहा कि मैं पहले ही इस संबंध में केंद्र सरकार को चिट्ठी लिख चुकी हूं, जिसमें मैंने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में की गई वृ​द्धि का विरोध किया है. 

यह भी पढ़ें: कश्मीर में मौजूद हैं अमित शाह तभी आतंकियों ने पुलवामा में कर दिया हमला

यह भी पढ़ें: गुजरात ATS ने BSF जवान को गिरफ्तार किया, पाकिस्तान के लिए कर रहा था जासूसी

ममता बनर्जी ने कहा कि हमारे सीमावर्ती इलाके पूरी तरह शांतिपूर्ण हैं, इसलिए हमें बीएसएफ के इन्वॉल्वमेंट की जरूरत नहीं है. ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने पहाड़ के नेताओं से पहाड़े के लिए फाइनल प्लान बनाने का अनुरोध किया है. यह एक स्थाई राजनीतिक सॉल्यूशन होगा ( Permanent Political solution ), जिसके बाद हम पंचायत चुनाव और गोरखा टेरिटोरियल एडमिनिस्ट्रेशन यानी जीटीए ( Gorkhaland Territorial Administration  ) चुनाव के लिए आगे बढ़ेंगे. ममता बनर्जी ने कहा कि पहाड़ पर बाहरी लोग समस्या पैदा कर रहे हैं, न कि वहां के मूल निवासी. 

First Published : 26 Oct 2021, 04:12:29 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.