logo-image

हमारे सीमावर्ती इलाके शांतिपूर्ण, हमें BSF के इन्वॉल्वमेंट की जरूरत नहीं: ममता बनर्जी

केंद्र सरकार की ओर से सीमा सुरक्षा बल यानी BSF के अधिकार क्षेत्र में की गई बढ़ोत्तरी का पंजाब और पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) समेत कई राज्यों में विरोध जारी है

Updated on: 26 Oct 2021, 04:29 PM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार की ओर से सीमा सुरक्षा बल यानी BSF के अधिकार क्षेत्र में की गई बढ़ोत्तरी का पंजाब और पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) समेत कई राज्यों में विरोध जारी है. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ( Punjab CM Charanjit Singh Channi )  ने जहां इस मुद्दे को लेकर विधानसभा का सत्र बुलाने की बात कही है, वहीं वेस्ट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ( WB CM Mamata Banerjee  ) ने एक बार फिर इसको लेकर बड़ा बयान दिया है. ममता बनर्जी ने मंगलवार को कुर्सियांग में कहा कि मैं सुरक्षाबलों का सम्मान करती हूं, लेकिन वो सुरक्षा के नाम पर लोगों का उत्पीड़न नहीं कर सकते. ममता ने कहा कि मैं पहले ही इस संबंध में केंद्र सरकार को चिट्ठी लिख चुकी हूं, जिसमें मैंने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में की गई वृ​द्धि का विरोध किया है. 

यह भी पढ़ें: कश्मीर में मौजूद हैं अमित शाह तभी आतंकियों ने पुलवामा में कर दिया हमला

यह भी पढ़ें: गुजरात ATS ने BSF जवान को गिरफ्तार किया, पाकिस्तान के लिए कर रहा था जासूसी

ममता बनर्जी ने कहा कि हमारे सीमावर्ती इलाके पूरी तरह शांतिपूर्ण हैं, इसलिए हमें बीएसएफ के इन्वॉल्वमेंट की जरूरत नहीं है. ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने पहाड़ के नेताओं से पहाड़े के लिए फाइनल प्लान बनाने का अनुरोध किया है. यह एक स्थाई राजनीतिक सॉल्यूशन होगा ( Permanent Political solution ), जिसके बाद हम पंचायत चुनाव और गोरखा टेरिटोरियल एडमिनिस्ट्रेशन यानी जीटीए ( Gorkhaland Territorial Administration  ) चुनाव के लिए आगे बढ़ेंगे. ममता बनर्जी ने कहा कि पहाड़ पर बाहरी लोग समस्या पैदा कर रहे हैं, न कि वहां के मूल निवासी.