News Nation Logo

गुजरात ATS ने BSF जवान को गिरफ्तार किया, पाकिस्तान के लिए कर रहा था जासूसी

गुजरात एटीएस को सोमवार 25 अक्टूबर को बड़ी कामयाबी मिली है. एंटी टेररिस्ट स्क्वाड ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले एक सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान को गिरफ्तार किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 25 Oct 2021, 07:32:18 PM
ATS

ATS (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

गुजरात एटीएस (ATS) को सोमवार 25 अक्टूबर को बड़ी कामयाबी मिली है. एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (ATS) गुजरात ने पाकिस्तान (Pakistan) के लिए जासूसी करने वाले एक सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान को गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि गिरफ्तार बीएसएफ जवान पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के एजेंटों के साथ संपर्क में था. इसके साथ ही वह पाकिस्तान को अहम जानकारी साझा कर देश की सुरक्षा में सेंध लगा रहा था. गिरफ्तार जवान कश्मीर के राजौरी जिले का रहने वाला है और उसका नाम सज्जाद मोहम्मद इम्तियाज़ (Sajjad Mohammad Imtiaz) है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की जीत पर महबूबा मुफ्ती का बेतुका बयान, कहा कश्मीरियों पर...

 आपको बता दें कि बीएसएफ जवान मोहम्मद इम्तियाज़ 74वीं बटालियन से है. यह बटालियन जब त्रिपुरा में थी तभी से केंद्रीय जांच एजेंसियां (CBI) इस पर नज़र रखे हुई थी. दो महीने पहले बीएसएफ की 74वीं बटालियन की त्रिपुरा से गांधीधाम तैनाती हुई है. इसी बटालियन के जवान के कच्छ आने के बाद उसकी संदिग्ध गतिविधियों पर सुरक्षा एजेंसियों की नज़र थी. गुजरात एटीएस इस जवान से पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ें: भारत की हार का जश्न मना रहे पाकिस्तान में हवाई फायरिंग, 12 को लगी गोली

इस मामले से पहले शनिवार को भी पंजाब पुलिस ने सेना के एक जवान को एक जासूसी नेटवर्क के भंडाफोड़ आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस की मानें तो राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ (State Special Operations Cell)अमृतसर ने गुजरात निवासी जवान कुणाल कुमार बारिया को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि बारिया वर्तमान में फिरोजपुर कैंट में तैनात था. पुलिस ने दावा किया कि यह जवान विभिन्न सोशल मीडिया एप्लिकेशनों के माध्यम से पाकिस्तान स्थित आईएसआई के कई एजेंटों के संपर्क में था. पुलिस ने आगे बताया कि प्रारंभिक जांच के दौरान, यह जानकारी सामने आयी कि आरोपी जवान वर्ष 2020 में फेसबुक के माध्यम से पाकिस्तानी की खुफिया अधिकारी (PIO) सिदरा खान के संपर्क में आया था.  

First Published : 25 Oct 2021, 07:32:18 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो