logo-image

झारखंड विधायक नकदी मामले का असम से जुड़ा तार, बंगाल CID ने गुवाहाटी के व्यापारी को किया तलब 

पश्चिम बंगाल सीआईडी ने पिछले हफ्ते असम में एक टीम भेजी थी, जिसने झारखंड विधायक नकदी जब्ती मामले की जांच के सिलसिले में गुवाहाटी के एक व्यवसायी को सोमवार को कोलकाता बुलाया है.

Updated on: 08 Aug 2022, 12:03 AM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल सीआईडी ने पिछले हफ्ते असम में एक टीम भेजी थी, जिसने झारखंड विधायक नकदी जब्ती मामले की जांच के सिलसिले में गुवाहाटी के एक व्यवसायी को सोमवार को कोलकाता बुलाया है. असम पुलिस अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल सीआईडी की टीम ने पिछले सप्ताह गुवाहाटी में विभिन्न स्थानों का दौरा किया और यहां व्यवसायी अशोक धानुका के घर के परिसर में समन नोटिस चस्पा किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धानुका और उनके बेटे घनश्याम धानुका असम में सत्तारूढ़ बीजेपी के एक शीर्ष राजनीतिक परिवार के करीबी माने जाते हैं.

सीआईडी ने गुवाहाटी से इकठ्ठा किए सीसीटीवी फूटेज व कई दूसरे सबूत
अधिकारी के मुताबिक, बंगाल सीआईडी की टीम ने अशोक धानुका को सोमवार को सुबह 10 बजे बंगाल सीआईडी मुख्यालय भवानी भवन में पेश होने को कहा है. एक सूत्र ने दावा किया कि गुवाहाटी में सीआईडी की टीम शनिवार को धानुका के घर नोटिस चस्पा करने गई थी, लेकिन व्यवसायी से मिलने में विफल रही, क्योंकि घर पर असम पुलिस का पहरा था. झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों की गिरफ्तारी के संबंध में सीसीटीवी फुटेज और अन्य सबूत इकट्ठा करने के लिए बंगाल सीआईडी की टीम गुवाहाटी आई थी. उन्होंने गुवाहाटी में गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और एक होटल से सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए.

ये भी पढ़ेंः यूक्रेन में कामयाबी नहीं मिलने से बौखलाए पुतिन ने 6 कमांडरों की दी ऐसी सजा

10 अगस्त तक के लिए सीआईडी की हिरासत में हैं तीनों विधायक
30 जुलाई की शाम को, झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों - इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी - को पुलिस ने हावड़ा के पंचला में उनके वाहन में भारी मात्रा में नकदी के साथ पकड़ा था. चालक समेत गिरफ्तार किए गए विधायकों और उनके दो सहयोगियों को 10 अगस्त तक सीआईडी की हिरासत में भेज दिया गया है.कांग्रेस ने तीन विधायकों को राज्य सरकार को गिराने की साजिश का आरोप लगाते हुए निलंबित कर दिया, यहां तक कि इस मामले ने बंगाल, असम और झारखंड में राजनीति को हिला दिया.