News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

प. बंगालः सैकड़ों BJP कार्यकर्ताओं ने सिर मुंडवाकर TMC में की वापसी, जानें वजह

यहां पर बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने एक मुहीम के तहत अचानक से टीएमसी में वापसी की. यहां हैरान होने वाली घटना ये है कि इन सैकड़ों बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने सिर मुंडवाकर टीएमसी में वापसी की है. 

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 22 Jun 2021, 07:07:05 PM
tmc workers join bjp with balled head

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सिर मुंडवाकर टीएमसी में की वापसी (Photo Credit: न्यूज नेशन वीडियो ग्रैब)

highlights

  • BJP के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सिर मुंडवाकर TMC में की वापसी
  • विधानसभा चुनाव के बाद नेताओं कार्यकर्ताओं की हो रही घर वापसी
  • इसके पहले 11 जून को मुकुल रॉय ने बेटे शुभ्रांसु रॉय के साथ की थी वापसी

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल विधान सभा (West Bengal Assembly Election) चुनाव खत्म होते ही एक बार फिर से टीएमसी (TMC) से बीजेपी (BJP) में जाने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं ने टीएमसी में वापसी शुरू कर दी है. ताजा मामला पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हुगली जिले का है जहां, खाना कुल के शीतलतला इलाके से एक अनोखी घटना सामने आई है. यहां पर बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने एक मुहीम के तहत अचानक से टीएमसी में वापसी की. यहां हैरान होने वाली घटना ये है कि इन सैकड़ों बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने सिर मुंडवाकर टीएमसी में वापसी की है. 

न्यूज नेशन संवाददाता ने बताया कि ये कार्यकर्ता पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी के कार्यकर्ता थे ये सब बीजेपी में शामिल हुए थे. विधानसभा चुनाव के बाद इन कार्यकर्ताओं को अपनी गलती का एहसास हुआ और उसे स्वीकार करते हुए इन कार्यकर्ताओं ने टीएमसी में सिर मुंडवाकर वापसी की है. सिर मुंडवाने के बाद टीएमसी सांसद अपरूपा पोद्दार के हाथों टीएमसी का झंडा थाम कर ये सबी कार्यकर्ता टीएमसी में शामिल हो गए.

यह भी पढ़ेंःगृह मंत्रालय ने TMC नेता मुकुल रॉय की सुरक्षा वापस ली, आदेश जारी: सरकारी सूत्र

इसके पहले पश्चिम बंगाल से बीजेपी विधायक मुकुल रॉय ने 11 जून को बीजेपी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में वापसी की है. आपको बता दें कि साल 2017 में मुकुल रॉय ने टीएमसी छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी. 11 जून को कोलकाता में टीएमसी के पार्टी दफ्तर में मुकुल रॉय ने ममता बनर्जी की उपस्थिति में टीएमसी में एक बार फिर से वापसी की थी. उस दिन रॉय ने घर से निकलते हुए मीडिया से बातचीत में साफ कर दिया कि वे टीएमसी दफ्तर जा रहे हैं. चार साल पहले ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए मुकुल रॉय की घर वापसी हो गई है. मुकुल रॉय के साथ उनके बेटे शुभ्रांशु रॉय भी टीएमसी में शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ेंःTMC की बैठक में घर-वापसी पर मंथन, मुकुल रॉय सहित कई कर सकते हैं वापसी

मुकुल रॉय ने तृणमूल कांग्रेस में वापसी करते हुए कहा था कि मुझे अपने घर में लौटकर बेहद खुशी हो रही है. उन्होंने कहा कि मुझे अपने लोगों से मिलकर साथ आकर अच्छा लग रहा है. यही नहीं उन्होंने दीदी को देश और भविष्य का नेता भी बताया. मुकुल रॉय ने कहा कि फिलहाल बंगाल की जो स्थिति है, उसमें कोई भी बीजेपी में नहीं रुक सकता है. हाल ही में खत्म हुए विधानसभा चुनावों के बाद मुकुल रॉय के पार्टी छोड़ने से करारा झटका लगा है.

यह भी पढ़ेंःTMC में आते ही मुकुल रॉय ने Z+ सुरक्षा को लेकर गृह मंत्रालय को लिखा पत्र

2017 में टीएमसी छोड़ बीजेपी में आने वाले मुकुल रॉय को ममता बनर्जी के उन करीबी नेताओं में शुमार किया जाता रहा है, जिन्हें भगवा दल तोड़ने में कामयाब रहा था. उनके आने के बाद बड़ी संख्या में टीएमसी के नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा था. लेकिन अब मुकुल रॉय के ही पार्टी छोड़ने से कई नेताओं के बीजेपी से निकलने की बात कही जा रही है.

First Published : 22 Jun 2021, 06:47:21 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.