logo-image

TMC में आते ही मुकुल रॉय ने Z+ सुरक्षा को लेकर गृह मंत्रालय को लिखा पत्र

भारतीय जनता पार्टी (BJP) को पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बड़ा झटका देते हुए अखिल भारतीय उपाध्यक्ष और विधायक मुकुल रॉय (BJP MLA Mukul Roy) एक बार फिर से घर वापसी करते हुए तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए.

Updated on: 12 Jun 2021, 04:12 PM

highlights

  • साल 2017 में TMC से BJP में शामिल हुए थे मुकुल रॉय
  • बीजेपी ने रॉय को बनाया था अखिल भारतीय उपाध्यक्ष
  • अब 4 साल बाद BJP को छोड़ TMC में की घर वापसी

कोलकाता:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) को पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बड़ा झटका देते हुए अखिल भारतीय उपाध्यक्ष और विधायक मुकुल रॉय (BJP MLA Mukul Roy) एक बार फिर से घर वापसी करते हुए तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए. मुकुल रॉय ने टीएमसी में वापसी करने के बाद ही केंद्रीय सुरक्षा को लौटाने के लिए गृहमंत्रालय को पत्र लिखा है. आपको बता दें कि जब मुकुल रॉय साल 2017 में बीजेपी छोड़कर बीजेपी में आए थे तब केंद्र सरकार ने उन्हें वाई प्लस की सुरक्षा दी थी. वहीं इस साल बंगाल चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने उनकी सुरक्षा बढ़ाते हुए जेड प्लस श्रेणी में अपग्रेड कर दिया था.

इसके पहले शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी को जोरदार झटका लगा था जब पार्टी के उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने बीजेपी का दामन छोड़ घर वापसी करते हुए ममता बनर्जी का दामन थाम लिया. चार साल पहले ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए मुकुल रॉय की घर वापसी हो गई है. कोलकाता में टीएमसी के पार्टी दफ्तर में मुकुल रॉय ने ममता बनर्जी की उपस्थिति में टीएमसी में वापसी की. इससे पहले शुक्रवार की दोपहर मुकुल रॉय टीएमसी दफ्तर पहुंचे और ममता बनर्जी सहित टीएमसी के बड़े नेताओं से मुलाकात की. घर से निकलते हुए मीडिया से बातचीत में मुकुल रॉय ने साफ कर दिया कि वे टीएमसी दफ्तर जा रहे हैं.

यह भी पढ़ेंःबसपा सुप्रीमो मायावती ने शिअद के साथ गठबंधन पर पंजाब की जनता को दी बधाई

इस बीच ममता बनर्जी ने पार्टी दफ्तर में टीएमसी की बड़ी बैठक बुलाई थी और मुकुल रॉय के औपचारिक रूप से पार्टी ज्वॉइन करने से पहले पार्टी की बैठक चली. मुकुल रॉय के साथ उनके बेटे शुभ्रांशु रॉय भी टीएमसी में शामिल हुए हैं. 'मुकुल ने गद्दारी नहीं की, गद्दारों को वापस नहीं लेंगे' मुकुल रॉय ने तृणमूल कांग्रेस में वापसी करते हुए कहा कि मुझे अपने घर में लौटकर बेहद खुशी हो रही है. उन्होंने कहा कि मुझे अपने लोगों से मिलकर साथ आकर अच्छा लग रहा है. यही नहीं उन्होंने दीदी को देश और भविष्य का नेता भी बताया. मुकुल रॉय ने कहा कि फिलहाल बंगाल की जो स्थिति है, उसमें कोई भी बीजेपी में नहीं रुक सकता है.

यह भी पढ़ेंःTMC की बैठक में घर-वापसी पर मंथन, मुकुल रॉय सहित कई कर सकते हैं वापसी

वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी में हालत बेहद खराब है. वहां कोई भी व्यक्ति सही से नहीं रह सकता है. उन्होंने कहा कि मुकुल रॉय अभी यहां आए तो उनकी हालत काफी खराब लग रही थी. उन्हें पार्टी में वापस लिए जाने को लेकर ममता ने कहा कि उनसे मेरी कभी बिगड़ी नहीं. ममता बनर्जी ने कहा कि मुकुल रॉय ने कभी भी मुझ पर हमला नहीं किया और चुनाव में भी हमारे बारे में कुछ नहीं कहा. इसके साथ ही दीदी ने कहा कि जिन लोगों ने हमारे साथ गद्दारी की है, उन्हें पार्टी में नहीं लेंगे.