logo-image

बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद खूनी खेल! राजनीतिक हिंसा में 3 और लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की भारी जीत के बाद राजनीतिक हिंसा के साथ खूनी खेल शुरू हो गया है. राज्य में कई जगहों पर हिंसक घटनाएं हुई हैं.

Updated on: 04 May 2021, 11:27 AM

highlights

  • बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद खूनी खेल
  • अब बर्दवान में हुई राजनीतिक हिंसा
  • झड़प में 3 लोगों की मौत, 2 बुरी तरह जख्मी

बर्दवान:

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की भारी जीत के बाद राजनीतिक हिंसा के साथ खूनी खेल शुरू हो गया है. राज्य में कई जगहों पर हिंसक घटनाएं हुई हैं. नतीजों के बाद कई लोगों की जान चुनावी हिंसा ने ले ली है. चुनाव परिणाम आने के 24 घंटे के भीतर भाजपा के कई कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई. कई कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हैं. पार्टी के कई कार्यकर्ताओं के घर और दुकान तक जला दिए गए. इन सब का आरोप सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर लग रहा है. राज्यभर में जारी हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब भी हिंसा का यह सिलसिला लगातार जारी है. चुनाव के बाद बर्दवान में हुई हिंसक झड़प में तीन लोगों की मौत हो गई है. जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: धमकी से डरे या वैक्सीन बिजनेस बढ़ाने लंदन गए अदार पूनावाला! 

पश्चिम बंगाल में एक दिन पहले विधानसभा चुनाव का परिणाम आया था. उसके बाद से राज्य के अलग-अलग हिस्सों में लगातार हो रही राजनीतिक हिंसा में कई लोगों ने अपनी जान गंवाई हैं. अब ताजा मामला पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले के जमालपुर इलाके से सामने आया है. यहां एक बार फिर तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई है,  जिसमें तीन लोग मारे गए हैं.

देखें: न्यूज नेशन LIVE TV

बताया जाता है कि इस दौरान दोनों ओर से जमकर हमले किए गए, जिसमें अभी तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायलों को इलाज के लिए बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद से ही पूरे इलाके में तनाव का माहौल है और बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराने का प्रयास कर रहे हैं. इस घटना के बाद से तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी की ओर से एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना के मामलों में गिरावट से राहत, पिछले 24 घंटे में 3.57 लाख नए बीमार, 3449 मौतें 

चुनाव नतीजे आने के बाद हमले और हत्या की घटनाओं को देख बीजेपी ने बंगाल में राजनीतिक हिंसा के खिलाफ 5 मई को देशव्यापी धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए आज ही कोलकाता पहुंच रहे हैं. वह 4 और 5 मई को दो दिनों तक बंगाल में रहकर हिंसा के शिकार परिवारों से मिलेंगे और संवेदना व्यक्त करेंगे. बीजेपी का आरोप है कि ममता बनर्जी की तृणमूल सरकार के शासन में अब तक 140 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है.बावजूद इसके राज्य प्रशासन आंखें मूंदे बैठा है.