News Nation Logo
Banner

बंगाल में बवाल: ममता सरकार के खिलाफ बीजेपी का हल्ला बोल, लाठीचार्ज में कई नेता घायल

पश्चिम बंगाल में लगातार पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या और बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भारतीय जनता पार्टी सड़कों पर उतर आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Oct 2020, 03:12:00 PM
West Bengal

ममता सरकार के खिलाफ बीजेपी का हल्ला बोल, लाठीचार्ज में कई नेता घायल (Photo Credit: ANI)

कोलकाता/हावड़ा:

पश्चिम बंगाल में लगातार पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या और बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भारतीय जनता पार्टी सड़कों पर उतर आई है. राजस्थान कोलकाता के अलावा हावड़ा में बीजेपी कार्यकर्ता 'नबन्ना चलो' आंदोलन में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बीजेपी के 'नबन्ना मार्च' के दौरान कोलकाता में पार्टी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई. पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर जमकर लाठीचार्ज किया. भीड़ को तितर बितर करने के लिए पानी की बौछार भी की गई. जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हो गए.

यह भी पढ़ें: राहुल पर नरोत्तम मिश्रा का वार- अच्छी क्वालिटी का नशा लाते कहां से हैं

राज्य में खराब होती कानून-व्यवस्था के खिलाफ कोलकाता में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने राज्य सचिवालय ‘नबन्ना' तक मार्च का आयोजन किया था. कोलकाता के हेस्टिंग्स में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन और लाठीचार्ज का इस्तेमाल किया. इसके अलावा बीजेपी के इस प्रदर्शन को देखते हुए पार्टी मुख्यालय के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया.

उधर, हावड़ा में भी बीजेपी कार्यकर्ता और पुलिस के बीच टकराव हो गया. जब भगवा दल के सदस्यों ने बैरिकेड को लांघने का प्रयास किया तो कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारों, आंसू गैस का इस्तेमाल करने के साथ-साथ लाठियां भांजी. इसमें भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजू बनर्जी और सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो भी घायल हो गए. जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ता गुस्से में आ गए और फिर जमकर बवाल काटा. हावड़ा में पुलिस के लाठीचार्ज के बाद गुस्साए बीजेपी कार्यकर्ताओ ने सड़कों पर आगजनी की और गाड़ियों के टायर जलाए. हावड़ा के कई इलाकों में अभी हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल को तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें: Hathras Case : घटना के बाद का वीडियो आया सामने, चार लोगों के मौजूद होने के सबूत

इस पर कोलकाता में भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हम लोकतांत्रिक तरीके से विरोध कर रहे हैं, लेकिन ममता जी ने हमारे शांतिपूर्ण प्रदर्शन को हिंसक विरोध में बदलने की कोशिश की है. पुलिस के साथ गुंडों ने हम पर पथराव किया. विरोध में बिना मास्क के पार्टी कार्यकर्ताओं के सवाल पर उन्होंने कहा, 'सभी कार्यकर्ता मास्क पहने हुए हैं. क्या नियम केवल हमारे लिए हैं? ममता जी हजारों लोगों के साथ प्रदर्शन करती हैं और हमें सामाजिक भेद का पाठ पढ़ाया जा रहा है. क्या उनके लिए भी यही नियम लागू नहीं होते?'

इसके अलावा भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी ने कहा कि पुलिस हमारे लोगों पर लाठी चार्ज कर रही है. खिदिरपुर की तरफ से पथराव किया जा रहा है. क्या पुलिस यह नहीं देख सकती? वहीं भाजपा सूत्रों ने बताया कि कोलकाता और हावड़ा से ‘नबन्ना’ तक दो-दो मार्च निकाले जा रहे थे. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार ने बुधवार को महामारी अधिनियम का हवाला देते हुए प्रदर्शन की अनुमति देने से इनकार कर दिया था.

First Published : 08 Oct 2020, 03:12:00 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो