logo-image

पश्चिम बंगाल में BJP की रैली पर बमबारी, TMC पर लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले का सीतलकुची फिर से खबरों की सुर्खियों में है. सीतलकुची बाजार में रविवार को भाजपा के जुलूस पर हमला किया गया. आरोप है कि जुलूस को केंद्रित कर बमबाजी की गई. इस बमबाजी और हमले को लेकर दोनों पक्षों के बीच घमासान मच गया.

Updated on: 11 Sep 2022, 07:48 PM

कोलकता:

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले का सीतलकुची फिर से खबरों की सुर्खियों में है. सीतलकुची बाजार में रविवार को भाजपा की रैली पर हमला किया गया. आरोप है कि रैली को केंद्रित कर बमबाजी की गई. इस बमबाजी और हमले को लेकर दोनों पक्षों के बीच घमासान मच गया. भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस पर हमला करने का आरोप लगाया है. आपको बता दें कि 13 सितंबर के बीजेपी के नबान्न चलो अभियान के मद्देनजर सीतलकुची में ‘चोर धरो, जेल भरो’ का जुलूस निकला था. उसी जुलूस पर हमला किया गया. हालांकि, टीएमसी ने बमबाजारी के आरोपों से इनकार किया है. 

यह भी पढ़ें : सोनाली फोगाट हत्याकांड : महापंचायत में उठी CBI जांच की मांग, दी ये चेतावनी

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, रविवार को पूर्व घोषित कार्यक्रम को लेकर बीजेपी जुलूस निकाल रही थी. पार्टी के नेता और समर्थक जुलूस में नारेबाजी कर रहे थे और 13 सितंबर को नबान्न अभियान को सफल बनाने को लेकर बयानबाजी कर रहे थे.

बीजेपी के जुलूस पर हुई बमबारी, कई घायल

बीजेपी का दावा है कि टीएमसी ने उनके जुलूस पर बमबारी की. भाजपा ने आरोप लगाया कि पुलिस मौके पर मौजूद होने के बावजूद भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन स्थिति पर काबू पाने के बजाय तनाव बढ़ता गया. बीजेपी का दावा है कि उनकी रैली को खराब करने के लिए तृणमूल हमले की साजिश रची गई थी. हालांकि तृणमूल ने इन आरोपों से इनकार किया है. लेकिन सवाल यह उठता है कि पुलिस की मौजूदगी में स्थिति नियंत्रण से बाहर कैसे हो गई? 

यह भी पढ़ें : एडेड कॉलेज में 1621 लिपिक पदों पर होगी भर्ती, PET में इतने नंबर हैं तो कर सकेंगे आवेदन

आपको बता दें कि विधासनभा चुनाव के दौरान भी सीतलकुची सुर्खियों में रहा था. मतदान के दिन बूथ लूटने की कोशिश करती भीड़ पर सीआरपीएफ के जवानों ने गोली चलाई थी, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले की सीआईडी जांच कर रही है. ममता बनर्जी ने इसके खिलाफ केंद्र सरकार पर निशाना साधा था.