News Nation Logo
Banner

एडेड कॉलेज में 1621 लिपिक पदों पर होगी भर्ती, PET में इतने नंबर हैं तो कर सकेंगे आवेदन

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Sep 2022, 06:34:23 PM
upsssc

UPSSSC (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

UP Aided Lipik Bharti 2022 : उत्तर प्रदेश सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए क्लर्क पद पर बंपर भर्ती करने का फैसला किया है. उत्तर प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक कॉलेजों में जल्द की क्लर्क भर्ती निकलने वाली हैं. प्रदेश के 4512 एडेड कॉलेजों में लिपिक के 1621 पद खाली है. इसे लेकर शिक्षा निदेशालय ने शासन को 18 मंडलों से रिक्त पदों की सूचना एकत्रित कर भेज दी है. बताया जा रहा है कि 19 सितंबर से आवेदन मांगे जाएंगे. 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा आयोग (यूपीएसएससी) की ओर से इस बार एडेड कॉलेजों में क्लर्क के पदों को भरा जाएगा. क्लर्क भर्ती की परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को UPSSSC की ओर से आयोजित पीईटी परीक्षा में 50 प्रतिशत से ज्यादा नंबर हासिल करना होगा. हालांकि, अभीतक ये निर्धारित नहीं किया गया है कि लिपिक भर्ती के लिए आयु सीमा क्या होगी?

आपको बता दें कि 2013 से पहले एडेड कॉलेज में क्लर्क की नियुक्ति कॉलेज प्रबंधक करते थे. बाद में सरकार ने नियुक्ति बंद करवा दी, इसलिए जब शिक्षा निदेशालय ने कॉलेजों में खाली पड़े पदों की जानकारी मांगी तो उनकी ओर से तुरंत कोई जवाब नहीं दिया गया. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि पहले कॉलेज के प्रबंधकों को भर्ती करने के बदले में पैसे मिलते थे और वह अपने लोगों को इन पदों पर नियुक्ति करते थे. 

First Published : 11 Sep 2022, 06:34:23 PM

For all the Latest Sarkari Naukri News, Other Jobs News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.