News Nation Logo

सोनाली फोगाट हत्याकांड : महापंचायत में उठी CBI जांच की मांग, दी ये चेतावनी

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Sep 2022, 07:58:33 PM
sonali phogat

सोनाली फोगाट हत्याकांड (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • सोनाली फोगाट हत्याकांड से जुड़े तमाम पहलुओं पर गोवा पुलिस तफ्तीश कर रही है
  • अगर 23 सितंबर तक सीबीआई को जांच नहीं सौंपेंगे तो बड़ा आंदोलन होगा : महापंचायत
  • गोवा सरकार से इस मामले की सीबीआई की जांच की सिफारिश करेंगे : हरियाणा मुख्यमंत्री

हरियाणा:  

भाजपा नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट हत्याकांड से जुड़े तमाम पहलुओं पर गोवा पुलिस जांच करने में जुटी है. जहां एक ओर गोवा पुलिस तफ्तीश करने में जुटी है तो वहीं सोनाली फोगाट का परिवार गोवा पुलिस की जांच पर सवाल उठा रहा है. इसे लेकर सोनाली फोगाट के परिजनों ने महापंचायत का आयोजन कर सीबीआई जांच की मांग की है. महापंचायत ने चेतावनी दी है कि अगर 23 सितंबर तक सीबीआई को जांच नहीं सौंपेंगे तो बड़ा आंदोलन होगा. वहीं, इस मामले में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल का कहना है कि गोवा पुलिस अभी मामले की तफ्तीश में जुटी है. तफ्तीश के बाद ही हत्या से जुड़े तमाम पहलुओं का खुलासा हो पाएगा.

यह भी पढ़ें : एडेड कॉलेज में 1621 लिपिक पदों पर होगी भर्ती, PET में इतने नंबर हैं तो कर सकेंगे आवेदन

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सोनाली फोगाट के परिजन सीबीआई जांच की मांग को लेकर उनसे मिले थे, लेकिन गोवा पुलिस अभी मामले की तफ्तीश कर रही है. अभी मामले का खुलासा किया नहीं गया है. गोवा पुलिस के मामले के खुलासे के बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकेगा. अगर फिर भी सोनाली फोगाट के परिजनों को यह लगता है कि मामले की सीबीआई जांच कराई जानी चाहिए तो मैं खुद गोवा सरकार से इस मामले की सीबीआई की जांच की सिफारिश करेंगे.

यह भी पढ़ें : द्वारिका एवं ज्योर्तिमठ के शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती का निधन

दरअसल, गोवा पुलिस के हरियाणा के हिसार में जांच के दौरान सोनाली फोगाट के परिजनों ने उनपर लीपापोती करने के आरोप लगाए थे और तब से ही सोनाली फोगाट के परिजन सीबीआई जांच की मांग करने में लगे हैं. अब ऐसे में देखने वाली बात जरूर होगी कि इस मामले में गोवा पुलिस की थ्योरी से सोनाली फोगाट के परिजन कितने संतुष्ट हो पाते हैं?

First Published : 11 Sep 2022, 07:24:58 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.