logo-image

बंगाल निकाय चुनाव में हिंसा की आशंका पर BJP नेता ने कहा-ईंट का जवाब पत्थर से देंगे 

बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह से जब पूछा गया कि क्या चुनाव के बाद (स्थानीय) तनाव फिर से होता है, तो उन्होंने कहा, ईंट का जवाब पत्थर से देंगे.

Updated on: 20 Feb 2022, 10:57 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में 27 फरवरी को 108 नगरपालिकाओं के चुनाव  है. चुनाव के पहले से ही हिंसक वारदातें बढ़ गई हैं. रविवार को कोलकाता के पास न्यूटाउन इलाके से बगीचे से पांच ताजा बम और धारदार हथियार भी मिले हैं. घटना न्यू टाउन जतरागाछी पुरबापाड़ा इलाके की है. बम स्क्वायड और न्यूटाउन पुलिस मौके पर पहुंच कर बम को अपने कब्जे में ले लिया है और उसे निष्क्रिय किया जाएगा. स्थानीय सूत्रों के अनुसार, न्यूटाउन जात्रागाछी पुरबापाड़ा इलाके में शिबू विश्वास के घर के पिछवाड़े में पेड़ काटे जा रहे थे. तभी उन्होंने बम देखे. चारों ओर बिखरे पांच ताजा बम और धारदार हथियार वहां दिखाई दिए. न्यूटाउन थाने को इसकी सूचना दी गई. बम निरोधक दस्ते के अधिकारी मौके पर पहुंचे और इलाके से बम बरामद किए. हालांकि इलाके में हुए बम विस्फोट से काफी दहशत का माहौल है. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि बम को इलाके में किसने रखा है.

यह भी पढ़ें : BJP का आरोप- अहमदाबाद ब्लास्ट के आतंकी के अब्बाजान, 'बबुआ' के निकले करीबी 

बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह से जब पूछा गया कि क्या चुनाव के बाद (स्थानीय) तनाव फिर से होता है, तो उन्होंने कहा, 'ईंट का जवाब पत्थर से देंगे', अगर एक स्थान पर भी बूथों पर हस्तक्षेप होता है, तो पीठासीन अधिकारी को प्रार्थना करनी चाहिए उसकी नौकरी के लिए, मैं हर बूथ मशीन को तोड़ दूँगा."

गौरतलब है कि 27 फरवरी को न्यूटाउन के आसपास के क्षेत्रों चुनाल है. क्या उस वोट से पहले आतंक फैलाने के उद्देश्य से बम जमा किया गया था या नहीं, इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है. न्यूटाउन पुलिस सभी घटनाओं की जांच कर रही है. एक स्थानीय निवासी ने कहा, “शिबू बिस्वास के घर के पिछले हिस्से में पिछले कुछ समय से बगीचे की सफाई की जा रही है. आज सुबह साफ-सफाई करते समय अचानक बम दिखाई दिया.