logo-image

बंगाल: उपचुनाव से पहले भवानीपुर की शोला आना मस्जिद पहुंचीं 'दीदी'

पश्चिम बंगाल में होने जा रहे उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई हैं. सत्तारूढ टीएमसी समेत सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं. इस बीच भवानीपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ रहीं राज्य की मुख्यमंत्री और टीएमसी की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बड़ा दांव चला है

Updated on: 14 Sep 2021, 12:23 AM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में होने जा रहे उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई हैं. सत्तारूढ टीएमसी समेत सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं. इस बीच भवानीपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ रहीं राज्य की मुख्यमंत्री और टीएमसी की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बड़ा दांव चला है. दरअसल, ममता बनर्जी ने सोमवार को अचानक भवानीपुर की शोला आना मस्जिद में जा पहुंचीं. यहां उन्होंने लोगों से बातचीत भी की.  आपको बता दें कि नंदीग्राम सीट से शुभेंदु अधिकारी के सामने मिली हार के बाद अब ममता को भवानीपुर सीट से उपचुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया गया है. बंगाल विधानसभा उपचुनाव के लिए 30 सितंबर को वोटिंग की जाएगी और 3 अक्टूबर को नतीजे आएंगे. बंगाल में भवानीपुर के अलावा  शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीट के लिए भी चुनाव होना है.

इसे भी पढ़ें:पेगासस मामले में SC में आदेश सुरक्षित, CJI ने केंद्र सरकार पर दिखाई सख्ती

इसे भी पढ़ें:तालिबान का असल चेहरा आया सामने, अब पढ़ाई भी शरिया के अनुसार

टीएमसी की ओर से बताया गया कि पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख सीएम ममता बनर्जी विधानसभा उपचुनाव में भवानीपुर से चुनाव लड़ेंगी. टीएमसी उम्मीदवार जाकिर हुसैन और अमीरुल इस्लाम क्रमशः जंगीपुर और समसेरगंज सीटों से चुनाव लड़ेंगे. आपको बता दें कि इससे पहले भारत निर्वाचन आयोग ने काफी अटकलों के बाद भवानीपुर में उपचुनाव और मुर्शिदाबाद जिले के दो अन्य विधानसभा क्षेत्रों- समसेरगंज और जंगीपुर में चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी थी. इन तीनों सीटों पर 30 सितंबर को मतदान होगा और 3 अक्टूबर को मतगणना होगी. पश्चिम बंगाल में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव से पहले उम्मीदवारों की मौत के कारण समसेरगंज और जंगीपुर में चुनाव रोक दिए गए थे. दूसरी ओर, भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होना है, क्योंकि मौजूदा विधायक सोवोंदेब चट्टोपाध्याय ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए जगह बनाने के लिए इस्तीफा दे दिया था.