logo-image

Exclusive: News Nation से बोले अमित शाह- तीनों चरणों में 65 से 68 सीट जीतेगी BJP

West Bengal Election : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर तीन चरण का मतदान संपन्न हो गया है. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है.

Updated on: 08 Apr 2021, 03:28 PM

highlights

  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के सिंगूर में किया रोड शो
  • अमित शाह के सिंगूर रोड शो में उमड़ी भारी भीड़ 
  • गृह मंत्री बोले- हर लोग अपने-अपने तरीके से प्रचार करते हैं, इससे मुझे कोई आपत्ति नहीं

नई दिल्ली:

West Bengal Election : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर तीन चरण का मतदान संपन्न हो गया है. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah ) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के सिंगूर में रोड शो किया. इस दौरान अमित शाह ने न्यूज नेशन से विशेष बातचीत में कहा कि तीनों चरणों में अबतक भारतीय जनता पार्टी 65 से 68 सीटें जीतेगी. आपको बता दें कि अमित शाह के सिंगूर रोड शो में भाजपा समर्थकों और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ उमड़ी है. 

यह भी पढ़ेंः पंजाब सरकार का बड़ा फैसला- राज्य में 30 अप्रैल तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

सिंगूर में रोड शो के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी से गुस्से के कारण ही भारतीय जनता पार्टी को इतना जनसमर्थन मिल रहा है. बंगाल की जनता को आशा है कि ये सारी अव्यवस्थाओं को पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ही दूर करेगी. ममता बनर्जी द्वारा मुसलमानों को एक होने वाले बयान पर अमित शाह ने कहा कि हर लोग अपने-अपने तरीके से प्रचार करते हैं. इससे मुझे कोई आपत्ति नहीं है. हम 65 से 68 सीटों के साथ तीसरे चरण को पार करेंगे.  

गृहमंत्री अमित शाह ने ममता के 3 'टी' और मोदी के 3 'वी' मॉडल में बताया अंतर

आपको बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के सीतलकुची और कालचिनी में आयोजित जनसभाओं के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा था. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हुए पहले दो चरण के मतदान से यह स्पष्ट हो गया है कि तृणमूल कांग्रेस बुरी तरह हार रही है और भारतीय जनता पार्टी 60 में से 50 से अधिक सीटें भारी अंतर से जीत रही है. दीदी खुद नंदीग्राम से चुनाव हार रही हैं. गृहमंत्री अमित शाह ने इस दौरान ममता बनर्जी के 3 'टी' और मोदी के 3 'वी' मॉडल के अंतर को समझाया. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, "ममता दीदी तीन 'टी' अर्थात तानाशाही, तोलाबजी और तुष्टिकरण के मॉडल पर सरकार चला रही हैं जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 'वी' अर्थात विकास, विश्वास और व्यापार के आधार पर सरकार चला रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः कोरोना को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में लगाया लॉकडाउन

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि ममता दीदी, पश्चिम बंगाल की जनता को डराती हैं कि खेला होबे. दीदी, हम आपके खेला से नहीं डरते हैं. आपको जितनी ताकत लगाना हो, लगा लीजिये, हमारे कार्यकर्ता टक्कर लेने के लिए तैयार खड़े हैं. दो चरणों के मतदान में बंगाल की मातृशक्ति ने ममता दीदी के गुंडों को उलटे पैर भगाया है. गृहमंत्री ने कहा था कि दीदी बंगाल की जनता के बजाय भतीजा कल्याण में विश्वास करती हैं जबकि पीएम मोदी पूरे बंगाल के कल्याण में विश्वास करते हैं. मुझे विश्वास है कि बंगाल की जनता भतीजा कल्याण वाली तृणमूल कांग्रेस की जगह बंगाल का कल्याण करने वाली भाजपा के पक्ष में मतदान करेगी.