News Nation Logo

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला- राज्य में 30 अप्रैल तक रहेगा नाइट कर्फ्यू

देश में लगातार कोरोना के मामले (Corona Virus) बढ़ रहे हैं. दिल्ली और महाराष्ट्र के बाद पंजाब सरकार ( Punjab Government ) ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 07 Apr 2021, 02:44:45 PM
night cerfew

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला- राज्य में 30 अप्रैल तक रहेगा नाइट कर्फ्यू (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले 
  • दिल्ली और महाराष्ट्र के बाद पंजाब सरकार का बड़ा ऐलान
  • रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू 

नई दिल्ली:

देश में लगातार कोरोना के मामले (Corona Virus) बढ़ रहे हैं. दिल्ली और महाराष्ट्र के बाद पंजाब सरकार ( Punjab Government ) ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर बड़ा ऐलान किया है. अब पंजाब में भी 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. पूरे राज्य में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. इस दौरान सिर्फ आवश्यक सेवाओं की ही छूट रहेगी. चंडीगढ़ प्रशासन ने मंगलवार को शहर में रात 10 बजे से कर्फ्यू की घोषणा कर दी है. कर्फ्यू रोजाना सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा.

यह भी पढ़ेंःबिहार: मधुबनी हत्याकांड का मुख्य आरोपी प्रवीण झा गिरफ्तार

आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के चलते कैप्टन सरकार ने कई बड़े फैसले लिए थे. सरकार ने अमृतसर में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया था. इसके बाद 11 जिले लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, होशियापुर, कपूरथला, नवांशहर, फतेहगढ़ साहिब, रोपड़ और मोगा में नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से शुरू होकर सुबह 5 बजे तक था. ही इन जिलों के लिए नई गाइडलाइंस भी जारी की गई थी. 

लॉकडाउन से लेकर नाइट कर्फ्यू तक, जानें कोरोना को लेकर कहां लगी कौन सी पाबंदी

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने पिछले सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं. पिछले 24 घंटे में देश में 1.15 लाख से अधिक केस सामने आए हैं. वहीं 630 लोगों की कोरोना से मौत हो गई. देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. विशेषज्ञों ने अगले चार सप्ताह तक कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी की आशंका जताई है. कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ राज्यों ने मिनी लॉकडाउन तो कुछ ने नाइट कर्फ्यू लगाया है. आइए जानते हैं कि किन राज्यों और शहरों में कोरोना को रोकने के लिए क्या प्रतिबंध लगाए गए हैं. 

यह भी पढ़ेंःकोरोना को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में लगाया लॉकडाउन

दिल्ली में लगा नाइट कर्फ्यू

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. इस दौरान कुछ व्यवसायों से जुड़े लोगों को इसमें छूट दी गयी है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने दिल्ली में कोविड-19 के हालात की समीक्षा की जिसके बाद यह फैसला लिया गया. 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. 

महाराष्ट्र

देश भर के कुल मामलों में करीब 50 फीसद महाराष्ट्र में सामने आ रहे हैं. राज्य में पिछले कुछ दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के मद्देनजर सरकार ने सोमवार से 30 अप्रैल तक सप्ताहांत में लॉकडाउन और सप्ताह के दिनों में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने की रविवार को घोषणा की थी. इसके अलावा निजी कार्यालयों, सिनेमाघरों और सैलून आदि स्थानों को भी बंद करने की घोषणा की गई थी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Apr 2021, 02:25:57 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो