logo-image

बिहार: मधुबनी हत्याकांड का मुख्य आरोपी प्रवीण झा गिरफ्तार

मधुबनी के बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के महमदपुर में होली के दिन यानी 29 मार्च को अंधाधुंध गोलीबारी कर एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में घायल एक व्यक्ति का अभी भी इलाज चल रहा है.

Updated on: 07 Apr 2021, 02:02 PM

मधुबनी:

बिहार (Bihar) के मधुबनी (Madhubani) जिले के बेनीपट्टी थाना क्षेत्र में होली के दिन एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या मामले का मुख्य आरोपी प्रवीण झा सहित पांच लोगों को पुलिस ने बुधवार को धर दबोचा. मधुबनी के पुलिस अधीक्षक डॉ. सत्यप्रकाश ने आईएएनएस को बताया कि बेनीपट्टी थाना क्षेत्र में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी प्रवीण झा सहित पांच लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है.

उल्लेखनीय है कि मधुबनी के बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के महमदपुर में होली के दिन यानी 29 मार्च को अंधाधुंध गोलीबारी कर एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में घायल एक व्यक्ति का अभी भी इलाज चल रहा है. इस मामले में अब तक एक दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस घटना के बाद बिहार में सियासत भी गरम हो गई है. विपक्ष इस मामले को लेकर लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साध रहा है. मंगलवार को बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भी मधुबनी पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी और उन्हें ढांढस बंधवाया था. उल्लेखनीय है कि सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले में सभी आरोपियों के जल्द गिरफ्तारी करने और त्वरित सुनवाई की कोशिश कर सजा दिलवाने की बात कही है.

यह भी पढ़ेंः लखनऊ कोर्ट (MP/MLA) - में मुख्तार अंसारी को 12 अप्रैल को पेश किया जाएगा

वहीं नवादा पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने जहरीली शराब बनाने के लिए जिम्मेदार चार लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने 15 लोगों की जान ले ली, जबकि चार अन्य की आंखों की रोशनी स्थायी रूप से चली गई. नवादा के एसपी डी.एस. सांवलाराम ने कहा कि एसआईटी ने मंगलवार को खरडी बीघा गांव के सूरज चौधरी उर्फ कारू चौधरी, गोंदपुर के पप्पू यादव और बुधौल गांव के अनिल चौधरी और मंती देवी को गिरफ्तार किया है. अधिकारी ने स्वीकार किया कि नवादा में मौतें जहरीली शराब पीने से हुईं थी. 

यह भी पढ़ेंः दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश, कार में अकेले सफर करने वालों को भी मास्क पहनना जरूरी

सावलाराम ने कहा, "आरोपियों ने कबूल किया है कि वे अपने-अपने गांवों में शराब बनाने की इकाइयां चला रहे थे, जहां से उन्होंने होली के दिन गांव वालों के हाथों बेचा था. एसपी ने कहा, "हमने खारीदी बिगहा, गोंदपुर और बुधौल गांव में कूड़े के विक्रेताओं की पहचान की और नवादा के आसपास के अन्य हिस्सों में छापेमारी की. नालंदा और बेगूसराय जिले के आसपास के इलाकों में छापेमारी की. नवादा में सिटी पुलिस स्टेशन में 10 एफआईआर दर्ज की गईं."